Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
चीन में कोरोना से 35 दिनों में हुई 60 हजार मौतें, 64 फीसदी आबादी संक्रमित, अभी और डराएंगे आंकड़े
चीन में कोरोना से स्थिती भयावह होती जा रही है। इसी के सात ही भारत, जापान और अमेरिका जैसे देशों में भी नई लहर का खतरा मंडराने लगा है।

टीआरपी डेस्क। चीन में कोरोना से स्थिती भयावह होती जा रही है। इसी के सात ही भारत, जापान और अमेरिका जैसे देशों में भी नई लहर का खतरा मंडराने लगा है। बता दें कि चीन में जीरो कोविड पॉलिसी हटाने के बाद पहली बार कोरोना से हुई मौतों का आधिकारिक आंकड़ा जारी किया है।

आंकड़ों के अनुसार चीन की हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, 8 दिसंबर से 12 जनवरी तक 60 हजार लोगों की मौत हुई। मरने वाले ज्यादातर लोगों की उम्र 65 साल से ज्यादा थी। वहीं चीन की पेकिंग यूनिवर्सिटी द्वारा किए गए रिसर्च के मुताबिक, 11 जनवरी तक देश की 64% आबादी यानी 90 करोड़ लोग संक्रमित हो चुके हैं। रिपोर्ट के अनुसार गांसु प्रांत की 91% आबादी, हेनान प्रांत की 89% आबादी, युनान की 84% आबादी और किंघाई प्रांत की 80% आबादी संक्रमित है।

वहीं भारत में हेल्थ मिनिस्ट्री के आंकड़ों के मुताबिक, अभी 1,254 एक्टिव केस हैं। कोरोना के शुरुआती दौर से अब तक देश में 5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

चीन के ही हेल्थ एक्सपर्ट के अनुसार कोरोना का पीक 2 से 3 महीने तक रहेगा। गांव में कोरोना के फैलने की वजह चीन में 21 जनवरी से शुरू होने वाली लूनर न्यू ईयर की छुट्टियों को बताया है। लूनर न्यू ईयर की छुट्टियां लोग अपने गांव में जाकर समय बिताते हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो शहर से लोग कोरोना का संक्रमण लेकर गांव पहुंचेंगे। गांव में स्वास्थ्य सेवाओं की कमी के कारण हालात और भी खराब हो सकते हैं।

Hindi News के लिए जुड़ें हमारे साथ हमारे
फेसबुक, ट्विटरयूट्यूब, इंस्टाग्राम, लिंक्डइन, टेलीग्रामकू
 पर

https://theruralpress.in/2023/01/14/60-thousand-deaths-occurred-in-35-days-due-to-corona-in-china-64-percent-of-the-population-infected-the-figures-will-scare-even-more/