Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सफलता की कहानी,प्रधानमंत्री आवास योजना से संतोष को मिली टपकती छत से राहत

बलौदाबाजार,16 जनवरी 2023/ प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से समाज के कमजोर वर्गों को पक्का आज पक्का अपना खुद का मकान मिल रहा है। बलौदाबाजार शहर के वार्ड नंबर 16 में दुर्गा चौक में संतोष दास मानिकपुरी काफी वर्षो से अपने परिवार के साथ रहते है। कम शिक्षित होने के कारण रोजी मजदूरी कर जीवन यापन करते है। पहले मिट्टी के कच्चा मकान होने के कारण रहने में काफी असुविधा होती थी। जिनके लिए एक पक्का मकान बनाना असंभव था। संतोष दास मानिकपुरी को इस योजना के तहत अब पक्का मकान मिल गया है। जो प्रधानमंत्री आवास योजना मोर जमीन मोर आवास के द्वारा सपना साकार हुआ। अब वे परिवार के साथ खुशहाल जीवन जी रहे है। संतोष दास बताया कि वे पहले दो कमरे का कच्चा मकान में निवास रहता था, मिट्टी और खपरे का घर होने के कारण बरसात के दिनों में पानी का टपकना,जमीन में नमी आ जाना, दीवारों में सीलन व कई अन्य प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ता था। प्रधानमंत्री आवास मिलने से अब मैं चिंता मुक्त हो गया हूं, जिससे मेरे जीवन में खुशहाली आया है। अब चैन की निंद सो रहे है। शासन की इस महत्वपूर्ण योजना से लाभ लेने के लिए गांव एवं शहरी के अन्य लोगों व रिश्तेदारों को भी इसकी जानकारी देकर प्रोत्साहित कर रहा हूं।

http://mediapassion.co.in/?p=27107