Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
उत्तराखंड सरकार ने यूपी को जमीन देने का लिया फैसला, पढ़े पूरी खबर

यूपी-उत्तराखंड के विभाजन के बाद 22 साल बाद आखिरकार उत्तर प्रदेश की मुराद पूरी होने वाली है। उत्तराखंड सरकार ने यूपी को जमीन देने फैसला लिया है। चंपावत के बनबसा में नेपाल सीमा से सटी यूपी सिंचाई विभाग की 80 हेक्टेयर जमीन उत्तराखंड को देने की तैयारी है। इसके लिए दोनों प्रदेशों के अफसरों ने रिपोर्ट तैयार की है। जिसे शासन को भेजा जा रहा है।

परिसंपत्तियों के बंटवारे की कवायद उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड ने तेज की दी है। बनबसा में यूपी की जमीन का कुछ हिस्सा उत्तराखंड को दिया जाना है। जिस पर दोनों प्रदेशों के अफसर तेजी से काम कर रहे हैं। हाल ही में इस मसले को लेकर उत्तराखंड और यूपी के अधिकारियों की बैठक हुई थी।

जिसमें नेपाल सीमा से सटा भारतीय इलाका जो कि यूपी सिंचाई विभाग के अधीन है। इसमें से 80 हेक्टेयर जमीन यूपी उत्तराखंड को देने की तैयारी कर रहा है। लेकिन यह जमीन शशर्त दी जाएगी, कि इसका उपयोग वन संपदा के रुप में किया जाएगा। इसके संबंध में दोनों प्रदेशों के अधिकारियों ने संयुक्त रिपोर्ट तैयार कर ली है।

इसके अलावा बनबसा के मीना बाजार से लेकर केनाल तक के क्षेत्र का करीब 35 हेक्टेयर हिस्सा भी उत्तराखंड को देने पर बात हुई है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला सरकार की ओर से लिया जाना है। फिलहाल नेपाल सीमा से लगी हमारी 80 हेक्टेयर जमीन को उत्तराखंड को देने पर सहमति बनी है। इसके अलावा केनाल से मीना बाजार तक 35 हेक्टेयर भूमि पर चयन की गई है। अंतिम फैसला सरकार लेगी। 

The post उत्तराखंड सरकार ने यूपी को जमीन देने का लिया फैसला, पढ़े पूरी खबर appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/47190