Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Earthquake in Iran: ईरान में भूकंप, अब तक 8 लोगों की मौत, 400 से अधिक घायल, कई इमारतें जमींदोज
Earthquake-in-Iran

तेहरान। Earthquake in Iran: ईरान के खोए शहर में देर रात 5.9 तीव्रता वाले भूकंप ने कई इमारतों को जमींदोज कर दिया। अभी तक सात लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी हैं, जबकि 400 से अधिक लोग घायल हैं।

Earthquake in Iran: रेस्क्यू टीमें मलबा हटाने के कार्य में जुटी हैं, जिसके चलते मृतकों की संख्या बढ़ना तय माना जा रहा है। उधर, इस भूकंप के चलते बिजली के पोल गिरने से कई जगह पावर सप्लाई भी ठप हो चुकी है।

Earthquake in Iran: ईरानी न्यूज एजेंसी इरना के मुताबिक, ईरान के पश्चिमी अजरबैजान प्रांत में कई इलाकों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। अमेरिकी जियोलॉजिकल सर्वे ने बताया है कि भूकंप का केंद्र जमीन से 10 किमी नीचे था। भूकंप के झटके महसूस होते ही सभी सरकारी अस्पतालों को अलर्ट पर रखा गया है।

Earthquake in Iran: रेस्क्यू टीमें लोगों को बचाने के कार्य में जुटी हैं। भूकंप प्रभावित इलाकों में बर्फबारी भी हो रही है। बिजली सप्लाई ठप होने से भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रेस्क्यू टीमें स्थिति को सामान्य करने के प्रयासों में जुटी हैं।

Earthquake in Iran: ईरान में भूकंप की बड़ी घटनाएं

1.ईरान में भूकंप के चलते 2003 में करीब 26000 लोगों की मौत हो गई थी। यह भूकंप बाम शहर में आया था और इस भूकंप की तीव्रता 6.6 मापी गई थी।

2.2017 के दक्षिणी ईरान में भी 7 तीव्रता वाला भूकंप आया था, जिसमें 600 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 9000 से अधिक लोग घायल हुए थे। साथ ही, संपत्ति को भी खासा नुकसान पहुंचा था।

https://theruralpress.in/2023/01/29/earthquake-in-iran-earthquake-in-iran-8-people-killed-so-far-more-than-400-injured-many-buildings-destroyed/