Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
शिक्षिका ने पांचवी के छात्र के गर्दन में लगाई जलती माचिस की तीली, शोकॉज नोटिस जारी

स्कूल वह स्थान होता है, जहां बच्चे अज्ञानता के अंधकार को छोड़कर ज्ञान के प्रकाश की ओर बढ़ते हैं. इसमें मार्गदर्शक की भूमिका निभाने वाले शिक्षक की दकियानूसी सोच का नमूना मैनपुर ब्लॉक के स्कूल में देखने को मिला. स्कूल में कम बात करने वाले छात्र को वाचाल बनाने शिक्षिका ने उसके गर्दन में जलती माचिस की तीली दाग दी. परिजनों की शिकायत पर बीइओ ने शिक्षिका को शोकॉज नोटिस थमाया है.

मामला मैनपुर ब्लॉक के लधवापारा प्राथमिक स्कूल का है, जहां पदस्थ शिक्षिका सविता जोशी ने 24 जनवरी को कक्षा 5वीं में पढ़ने वाले बबरु यादव की गर्दन पर जलते माचिस की तीली दाग दी, जिससे गर्दन में घाव बन गया है. इस पर बच्चे के पिता मदन यादव ने बीइओ महेश पटेल से लिखित शिकायत की. बीईओ ने शिकायत पर 27 जनवरी को शिक्षिका को शोकॉज नोटिस जारी किया है.

स्कूल के प्रधान पाठक देवेन्द्र साहू ने बताया कि घटना के दिन वे मध्यान्ह भोजन के काम के सिलसिले में बाहर गए थे. आने पर घटना की जानकारी हुई. जानकारी लेने पर बताया गया कि छात्र स्कूल आने के बाद ज्यादा बातचीत नहीं करता था. बच्चा बोले इस उद्देश्य से शिक्षिका ने छात्र के गर्दन पर माचिस दागा था.

https://chhattisgarhtimes.in/2023/02/01/the-teacher-put-a-burning-match-stick-in-the-neck-of-the-fifth-student-a-showcause-notice-was-issued/