Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जासूसी गुब्बारा मार गिराए जाने पर चीन ने अमेरिका को दी धमकी, कहा- जवाब देने के अधिकार रखते हैं

बीजिंग। चीन द्वारा तैनात एक संदिग्ध जासूसी गुब्बारे को मार गिराने के पेंटागन के फैसले की निंदा की, जिसे उत्तरी अमेरिका के ऊपर उड़ते हुए देखा गया, संयुक्त राज्य अमेरिका पर “स्पष्ट रूप से अतिप्रतिक्रिया और गंभीर रूप से अंतरराष्ट्रीय अभ्यास का उल्लंघन करने” का आरोप लगाते हुए, नतीजों पर धमकी दी।

बीजिंग के विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, “चीन मानव रहित नागरिक हवाई पोत पर हमला करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका द्वारा बल के इस्तेमाल के खिलाफ सख्त असंतोष और विरोध व्यक्त करता है,” यह कहते हुए कि यह “आगे आवश्यक प्रतिक्रिया देने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

संयुक्त राज्य अमेरिका ने शनिवार को कैरोलिना तट से एक संदिग्ध चीनी जासूसी गुब्बारे को मार गिराया , राष्ट्रपति जो बिडेन ने संदिग्ध जासूसी उपकरण की “देखभाल” करने की कसम खाई थी, एपी ने बताया। उत्तरी अमेरिका में संवेदनशील सैन्य स्थलों को पार करने के बाद गुब्बारे को मार गिराया गया और वाशिंगटन और बीजिंग के बीच तनाव का नवीनतम बिंदु बन गया।

गुब्बारे से मलबे को पुनर्प्राप्त करने के लिए अटलांटिक महासागर में अमेरिकी क्षेत्रीय जल में एक ऑपरेशन चल रहा था, जो लगभग 60,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था और तीन स्कूल बसों के आकार का अनुमान लगाया गया था।

राष्ट्रपति जो बिडेन ने रॉयटर्स के हवाले से कहा, “हमने सफलतापूर्वक इसे नीचे ले लिया, और मैं अपने एविएटर्स को बधाई देना चाहता हूं।”

https://www.khabar36.com/china-threatens-us-after-spy-balloon-shot-down/