Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
IPS Rachita Juyal: IPS को हुआ सोशल वर्क कर रहे लड़के से प्यार, बोली-बात करते-करते हो गया प्यार

IPS Rachita Juyal NPG डेस्क। इन दिनों उत्तराखंड मूल की आईपीएस रचिता जुयाल सुर्खियों में है। रचिता ने सोशल वर्क करने वाले यशस्वी जुयाल से पिछले साल सगाई की है। यशस्वी फेसम डांसर, कोरियोग्राफर और टेलीविजन होस्ट राघव जुयाल के भाई हैं। रचिता जुयाल ने 2015 में UPSC क्लियर किया था। इसके बाद वो आईपीएस बनीं। उनके पिता भी पुलिस विभाग में थे।

दरसअल, IPS रचिता जुयाल ने एक वीडियो सोशल मीडिया में शेयर की है। इसी वीडियो की वजह से उनकी चर्चा सोशल मीडिया में हो रही है। शेयर किए वीडियो में रचिता कह रही हैं कि कैसे सोशल वर्क के दौरान उनकी मुलाकात यशस्वी जुयाल नाम के शख्स से हुई थी, जिससे उन्हें प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने शादी रचा ली। IPS रचिता और फिल्म डायरेक्टर यशस्वी की शादी पिछले साल हुई है। 

IPS रचिता ने शेयर किए वीडियो में आगे बताया कि वो यशस्वी से कोरोना की दूसरी लहर के दौरान मिली थीं। सामाजिक कार्यों में दिलचस्पी रखने वाली रचिता उन दिनों कई एनजीओ की मदद कर रही थीं। इसी बीच उनकी मुलाकात यशस्वी से हुई।

हालांकि, वो उन्हें पहले से नहीं जानती थीं। लेकिन काम के दौरान दोनों में अच्छी बातचीत होने लगी। उनकी टीम में यशस्वी उन्हें सबसे ज्यादा इंटेलिजेंट लगे थे। वो एनजीओ वर्क में नए थे, इसलिए रचिता ने उनकी थोड़ी मदद की। जब पता चला कि यशस्वी आर्टिस्ट हैं तो दोनों के बीच की बातचीत पहले से ज्यादा बढ़ गई। क्योंकि रचिता को भी इस फील्ड से काफी लगाव था। बात करते-करते उनके बीच अच्छी दोस्ती हो गई और आगे चलकर ये दोस्ती प्यार में बदल गई।

रचिता ने आगे कहा कि लड़के आमतौर पर जंगली होते हैं। आपने अपने पार्टनर से क्या सीखा? इस सवाल के जवाब में रचिता ने बताया कि जंगलीपने से भी काफी कुछ सीखा जा सकता है। हर समय सुव्यवस्थित काम के बजाय कुछ अव्यवस्थित करने का भी अपना अलग ही मजा है। उन्होंने बताया कि पुलिस में आने के बाद लाइफ में काफी तेजी आ गई है, पर यशस्वी के साथ के बाद उनमें ठहराव आ रहा है।

उन्होंने कहा कि यशस्वी से उन्होंने उदार होना सीखा है। वो किसी के बारे में बुरा नहीं बोलते। पॉजिटिव रहते हैं और हर किसी को तवज्जो देते हैं। उन्हें अपने काम से बहुत प्यार है। वो एक सच्चे आर्टिस्ट हैं। रचिता जुयाल 2015 में UPSC क्लियर कर आईपीएस बनीं। उनके पिता भी पुलिस विभाग में थे। वर्तमान में वह उतराखंड में गवर्नर ADC तैनात हैं। 

बता दें, यशस्वी जुयाल राइटर के साथ ही प्रोड्यूसर और डायरेक्टर हैं। वह राघव से छोटे हैं। पिछले साल 2022 में मसूरी के होटल में सगाई की रश्म हुई। जिसमें उत्तराखंड के राज्यपाल भी शामिल हुए। यशस्वी की सगाई राज्यपाल की एडीसी के तौर पर तैनात रचिता जुयाल से हुई है। रचिता भी उत्तराखंड मूल की आईपीएस हैँ। राघव की भाभी रचिता ने भी अपने इंस्टा हैंडल से अपनी सगाई की तस्वीरें शेयर कीं थी, जिनमें दोनों के चेहरों पर खुशी साफ झलक रही थी।

https://npg.news/bureaucrats/ips-rachita-juyal-ips-ko-hua-social-work-kar-rahe-ladake-se-pyar-boli-bat-karate-karate-ho-gaya-pyaar-1237969