Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सीरिया-तुर्किए के बाद चीन में भूकंप : चीन-ताजिकिस्तान सीमा पर 7.3 तीव्रता के झटके

Earthquake In China: सीरिया और तुर्किए में भूकंप के बीच आज सुबह चीन और ताजिकिस्तान सीमा पर 7.3 मैग्निट्यूड तीव्रता के झटके महसूस किए गए. चीन में गुरुवार को 8:37 बजे, झिंजियांग में 7.3 तीव्रता के भूकंप और पूर्वी ताजिकिस्तान में 6.8 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए. चीन के भूकंप नेटवर्क केंद्र (CENC) ने उइगर स्वायत्त क्षेत्र में भूकंप की पुष्टि की है.

यूएसजीएस के अनुमान के मुताबिक ताजिकिस्तान में जहां भूकंप आया है वह इलाका विशाल पामीर पर्वत चोटियों से घिरा है. ऐसे में वहां भूस्खलन भी हो सकता है, लेकिन इससे जान-माल का नुकसान नहीं होना चाहिए, क्योंकि इस इलाके में आबादी बहुत कम है. हालांकि अभी तक चीन की स्थिति के बारे में कोई स्पष्ट सूचना नहीं मिल सकी है. 

बीते हफ्तों में 7.8 की तीव्रता वाले भूकंप और उसके बाद के झटकों से तुर्किए में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 41,020 हो गई है. वहीं सीरिया में आए इस हादसे में कुल 5800 लोगों की मौत हुई है. विशेषज्ञों का कहना है कि आने वाले दिनों में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 50,000 से अधिक जा सकता है.

The post सीरिया-तुर्किए के बाद चीन में भूकंप : चीन-ताजिकिस्तान सीमा पर 7.3 तीव्रता के झटके appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/earthquake-in-china-after-syria-turkey-7-3-magnitude-tremors-on-china-tajikistan-border/