Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
संजय राउत के ‘चोरमंडल’ वाले बयान से महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा, अध्यक्ष नार्वेकर ने मांगी जांच रिपोर्ट

मुम्बई। शिवसेना (यूबीटी) के सांसद संजय राउत ने बुधवार को सत्तारूढ़ एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट को नकली और ‘ चोर मंडली’ (चोरों का गिरोह) करार देकर विवाद खड़ा कर दिया। पत्रकारों से बात करते हुए, संजय राउत ने कथित तौर पर विद्यामंडल (विधायिका) को “चोरमंडल” (चोरों का एक शरीर) कहा था, जिससे महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा हुआ।

राउत ने ‘शिवगर्जन’ और ‘शिवसंवाद’ पहल के लिए कोल्हापुर के दौरे के दौरान कहा, “विधायिका में एक नकली शिवसेना है, यह चोरों का गिरोह है।”

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की शिवसेना जिस तरह से पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे के प्रभाव को मिटा रही है, उसका जिक्र करते हुए राउत ने कहा कि अगर उन्हें किसी पद से हटा दिया जाता है, तो भी वे पार्टी नहीं छोड़ेंगे, क्योंकि स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे ने उन्हें ऐसे कई पद दिए थे और पार्टी सर्वोच्च है।

राउत की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए महाराष्ट्र विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने कहा कि वह मामले की जांच करेंगे। राज्यसभा सांसद के बयान पर हंगामे के बाद अध्यक्ष ने निचले सदन को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया और बाद में उच्च सदन को भी स्थगित कर दिया गया।

बीजेपी विधायक अतुल भातकलकर ने संजय राउत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव पेश किया और सदन से माफी मांगने की मांग की. नार्वेकर ने कहा कि उन्होंने राउत के खिलाफ विशेषाधिकार हनन के नोटिस को स्वीकार कर लिया है और इस मुद्दे पर आठ मार्च को फैसला सुनाएंगे।

अध्यक्ष ने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है और विधायक, इसके सदस्यों और राज्य के लोगों का अपमान है। उन्होंने कहा कि इस मामले में विस्तृत जांच की जरूरत है।

नार्वेकर ने कहा, “इसकी रक्षा करना मेरा संवैधानिक दायित्व है।”

यहां तक ​​कि विपक्ष के नेता अजीत पवार और कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेता बालासाहेब थोराट ने भी कहा कि ऐसी टिप्पणियां अस्वीकार्य हैं।

थोराट ने कहा, “इस बात की जांच करने की जरूरत है कि वास्तव में क्या कहा गया है। साथ ही, सभी को सावधान रहना चाहिए कि सदन में क्या कहा जाता है। हमें ‘देशद्रोही’ भी कहा गया है।”

राउत की टिप्पणी पर हंगामे के कारण चार स्थगन हुए। शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई नेताओं ने संजय राउत की गिरफ्तारी की मांग की।

https://www.khabar36.com/national-sanjay-rauts-chormandal-remark-rocks-maharashtra-assembly-shinde-sena-seeks-apology/