Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
IPS Rashmi Shukla महाराष्ट्र की चर्चित आईपीएस रश्मि शुक्ला बनीं सशस्त्र सीमा बल की डायरेक्टर जनरल, दूसरी महिला DG

IPS Rashmi Shukla Director General SSB

NPG ब्यूरो नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र कैडर की चर्चित आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला को सशस्त्र सीमा बल (SSB) का डायरेक्टर जनरल नियुक्त किया है. वे सीआरपीएफ में एडिशनल डायरेक्टर जनरल की जिम्मेदारी निभा रही थी. पिछले महीने ही केंद्रीय कैबिनेट की अपॉइंटमेंट कमेटी ने डायरेक्टर जनरल रैंक पर प्रमोशन को हरी झंडी दी थी. इसके बाद आज उनकी पोस्टिंग एसएसबी में की गई है. वे अनीश दयाल सिंह की जगह लेंगी.

रश्मि शुक्ला महाराष्ट्र कैडर की 1988 बैच की आईपीएस हैं. वे मुंबई पुलिस कमिश्नर रह चुकी हैं. महाराष्ट्र में खुफिया विभाग की प्रमुख रहते हुए वे फोन टैपिंग के मामले में चर्चा में आई थीं, जिसके बाद उनके खिलाफ तत्कालीन सत्ताधारी शिवसेना के नेताओं ने थाने में शिकायत की थी. हालांकि, शिंदे सरकार ने उन्हें क्लीन चिट दे दी. वे महाराष्ट्र से सेंट्रल डेपुटेशन पर आ गई. अब वे बेहद महत्वपूर्ण सशस्त्र सीमा बल का नेतृत्व करेंगी.

प्रेसीडेंट पुलिस मैडल मिल चुका है

आईपीएस रश्मि शुक्ला को 2005 में सराहनीय सेवा के लिए प्रेसीडेंट पुलिस मैडल मिला था. 2008 के आतंकी हमलों के दौरान भी उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन के लिए कई पुरस्कार दिए गए थे. 2013 में उन्हें विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुरस्कार दिया गया था.

https://npg.news/bureaucrats/ips-rashmi-shukla-maharashtra-ki-charchit-ips-rashmi-shukla-bani-sashastra-seema-bal-ki-director-general-dusri-mahila-dg-1238538