Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Aaj Ka Rashifal 10 March 2023: मेष राशि अनुकूल रहेगा दिन, सिंह वाले सताएगी दोस्त की याद, जानिए क्या कहता है आपका राशिफल

10 March Ka Love Rashifal:: सितारों की चाल पर हमारे जीवन की गतिविधि निर्धारित होती है। इसे हम राशिफल के माध्यम से बहुत हद बताते है। अक्सर लोग राशिफल को लेकर बहुत अधिक उत्सुक रहते हैं कि उनका आज का राशिफल कैसा होगा। किस राशि को आज के दिन खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए दिन बेहद खास होगा। हम आपको हर दिन आपके राशिफल (Daily Horoscope) की जानकारी देंगे जिसके जरिए आप अपनी दिनचर्या में खास बातों को ध्यान रख सकते हैं। राशिफल से पहले आज का पंचांग देख लेते हैं–

आज का पंचांग : आज 10 मार्च 2023 शुक्रवार

तिथि-द्वितीया 08:54 PM तक उसके बाद तृतीया

आज का नक्षत्र-हस्त 05:57 AM, Mar 10 तक

आज का करण-गर और वणिज

आज का पक्ष- शुक्ल पक्ष

आज का योग- वृद्धि

आज का वार-शुक्रवार

जानिए 12 राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा।

मेष राशि (Aries Horoscope) मेष राशि वाले आज का दिन जीवन में बढ़ने के अच्छे अवसर मिलेंगे । धन लाभ की संभावना है। आज जातक का रहन-सहन अच्छा होगा। जातक के सपनों को उड़ान मिलेगी। धन लाभ होगा, वैसे ही खर्च भी होगा, जिससे परेशान रहेंगे । परिवार के साथ अनबन से दूर रहें।

शुभ रंग- ग्रे

उपाय– आज शिवतांडव का पाठ करें।

वृष राशि (Taurus Horoscope) वृष राशिवालों आज के दिन निजी और सरकारी क्षेत्रों की सेवाओं से लाभ मिलेगा । नौकरी में पदोन्नति की स्थिति रहेगी, जिससे जातक को खुशी मिलेगी । बिजनेस में भी सामान्य स्थिति रहेगी, लेकिन प्रेम में धोखा खाएंगे । सेहत के लिए यह समय अनुकूल रहेगा, जिससे खुश रहेंगे । कुछ जातक के लिए दिन भाग-दौड़ वाला रहेगा।

शुभ रंग- लाल

उपाय– आज शनि चालीसा का पाठ करें।

मिथुन राशि ( Gemini Horoscope ) मिथुन राशिवाले लेखन, साहित्य, फिल्म के क्षेत्र में रुचि बढ़ेगी और सफलता मिलेगा । घर में माता-पिता के सेहत का ख्याल रखें। नौकरी और बिजनेस में लाभ मिलेगा। धन आगमन के भी आसार है । शिक्षा के क्षेत्र में लाभ और पुरस्कार मिलेगा । जीवनसाथी के साथ खुश रहेंगे । प्रेम संबंधों में उपहार का लेनदेन होगा।

शुभ रंग- , हरा

उपाय– बजरंगबाण का पाठ करें।।

कर्क राशि (Cancer Horoscope ) कर्क राशिवाले आज के दिन जातक आपको अच्छा है। आज काम की वजह से यात्राएं भी करेगे, सतर्क रहें। ऑफिस में स्थितियां सामान्य बनी रहेंगी। दिन के मध्य में सेहत से जुड़ी कुछ समस्याएं होंगी। आज अपने खान-पान का उचित ध्यान रखें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी।

शुभ रंग- हरा

उपाय– गीता पाठ से जातक का दिन बन जाएगा।

सिंह राशि ( Leo Horoscope) सिंह राशि वाले आज धन जमा करने में परेशान रहेंगे । खर्च की अधिकता रहेगी, जिससे थोड़ी परेशानी भी रहेगी । नौकरी में स्थिति सामान्य रहने वाली है। ऐसे जातक जिनकी सेहत खराब है उन्हें ध्यान देने की जरूरत है । दोस्तों की याद सताएगी और मां के साथ मस्ती करेंगे।

शुभ रंग- गुलाबी

उपाय– सुंदर कांड का पाठ नित्य करें।

कन्या राशि ( Virgo Horoscope ) कन्या राशि के जातक आज के दिन निवेश और बिजनेस के लिए दिन बहुत बढ़िया है । अगर किसी के साथ प्यार में है तो रिश्तों को नाम देंगे । वैवाहिक जीवन के लिए लाभप्रद स्थिति है । आज का दिन आपके लिए बेहतरीन है ।

शुभ रंग- लाल

उपाय–भस्म लगाएं।

तुला राशि ( Libra Horoscope ) तुला राशिवाले आज जातक शिक्षा के क्षेत्र में लाभ मिलेगा। किसी प्रतियोगिता परीक्षा या इंटरव्यू की तैयारी कर रहे हैं तो अच्छा लाभ होगा । प्रेम संबंध आज आपको खुशियां देगा, लेकिन वैवाहिक जीवन में तालमेल बिठा कर रखें । आज के दिन आपको बिजनेस में लाभ और नई नौकरी अच्छे पैकेज पर मिलने की उम्मीद है।

शुभ रंग- नीला

उपाय– आज ऊं नम: शिवाय का जाप करें।

वृश्चिक राशि ( Scorpio Horoscope ) वृश्चिक राशिवाले आज का दिन सफलता के अच्छे संकेत मिल रहे है। विदेश में नौकरी का प्रस्ताव मिलेगा। बिजनेस के लिए ग्रहों की शुभ स्थिति मौका दे रही है । शिक्षा में स्थिति लाभप्रद है । निजी संबंधों में यदि कोई विवाद हैं, तो उन्हें सुलझा लें अनुकूल है। अंतिम तीन दिनों में धन की आवश्यकता होगी। परिवार और सेहत दोनों का ख्याल रखें।

शुभ रंग- हरा

उपाय– आज तेल रहित भोजन करें।

धनु राशि ( Sagittarius Horoscope ) धनु राशि वाले आज का दिन किसी चीज में धनराशि लगाएंगे । जिससे आगामी समय में उसमें अच्छी प्रगति होगी । नौकरी के काम से बाहर जाना होगा । आज पढ़ाई के लिए सामान्य रहेगा । जीवनसाथी के साथ परिवार में सबकुछ सामान्य रहेगा, लेकिन प्रेम संबंधों में अलगाव हो सकता है ।

शुभ रंग- हरा

उपाय – आज हल्दी का तिलक लगाएं।

मकर राशि ( Capricorn Horoscope ) मकर राशिवाले आज सम्मान मिलेगा। अगर क्रिटिएविटी में मन लगता है तो आज का दिन यश और कीर्ति को बढ़ाने वाला है । बहुत दिनों से रुके हुए कामों को पूरा करेंगे। पारिवारिक संबंधों में तनाव बढ़ेगा, भाई के साथ तालमेल बनाकर रखें । यदि नौकरी करते हैं, तो अच्छे लाभ मिलेगा । आज का दिन मिलाजुला परिणाम मिलेगा ।

शुभ रंग- नीला।

उपाय– आज आदित्य स्त्रोत पढ़ें।

कुंभ राशि ( Aquarius Horoscope ) कुंभ राशिवाले आज मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। जातक अपने चेहरे की रौनक को बरकरार रखेंगे । आज अपने खान-पान और आराम को महत्व देंगे । बिजनेस में लाभ मिलेगा। जातक अपनी नौकरी और ऑफिस में ध्यान दें। सेहत और परिवार का साथ ख्याल रखें। प्रेम संबंधों के लिए दिन बढ़िया है ।

शुभ रंग- हरा

उपाय– जूता और कपड़ा दान दें।

मीन राशि ( Pisces Horoscope) मीन राशिवाले आज के दिन जातक  नौकरी बदलनी पड़ सकती है । बिजनेस में पार्टनरशिप है तो सतर्क हो जाएं। प्रेम के लिए दिन बढ़िया नहीं है। जीवनसाथी के साथ खुश रहेंगे और साथ में घूमेंगे-शॉपिंग भी करेंगे। वाणी पर संयम और धैर्य बनाकर चलें। आज जातक की सेहत अच्छी रहेगी । बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान दें ।

शुभ रंग- केसरिया

उपाय – नारायण कवच पढ़ें।

https://npg.news/rashifal/10-march-2023-aaj-ka-rashifal-shukravar-ka-rashifal-barah-12-rashiyo-ki-bhavishyavani-jane-aaj-ka-dainik-rashifal-health-wealth-aur-upay-k-liye-rashifal-today-horoscope-rashifal-friday-10-march-2023-rashifal-in-hindi-1238716