Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
FIH Pro-League Hockey : हरमनप्रीत ने लगाया हैट्रिक गोल, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5-4 के करीबी अंतर से दी मात

Sports News. पिछले मैच में जर्मनी को हराने वाली भारतीय टीम ने एफआईएच प्रो-लीग हॉकी टूर्नामेंट (FIH Pro-League Hockey) में रविवार को खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5-4 से हराकर टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर किया. कलिंग स्टेडियम में खेले गए मैच के नायक रहे कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पेनल्टी कॉर्नर से गोल की हैट्रिक लगाई. उन्होंने मैच के 13वें, 14वें और 55वें मिनट गोलकर टीम की जीत सुनिश्चित की. भारत के लिए दो अन्य गोल जुगराज सिंह (17वें) और कार्ति सेल्वम (25वें) ने किए.

ऑस्ट्रेलिया के लिए बेल्ट्ज जोशुआ (दूसरे मिनट), विलॉट क्य (42वें), स्टेंस बेन (52वें) और जाल्स्की अरन (56वें मिनट) ने 1-1 गोल दागे लेकिन वे अपनी टीम को करीबी हार से नहीं बचा सके. ऑस्ट्रेलिया ने जोशुआ के गोल से मैच के दूसरे मिनट में ही बढ़त बनाया. लेकिन जुगराज सिंह और हरमनप्रीत ने एक मिनट के अंदर दो गोल किए जबकि जुगराज और सेल्वम के गोल कर भारतीय टीम को हाफ टाइम तक 4-1 की बड़ी बढ़त दिला दी. मैच के तीसरे क्वॉर्टर में भारतीय टीम कोई भी गोल नहीं कर सकी जबकि विलॉट के गोल से ऑस्ट्रेलिया ने वापसी की.

चौथे क्वार्टर में स्टेंस के गोल से ऑस्ट्रेलिया ने भारत की बढ़त को कम किया. लेकिन हरमनप्रीत ने 55वें मिनट में किए गए चौथे गोल से भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर अपनी बढ़त को 5-3 कर लिया. इसके बाद जाल्स्की के गोल से ऑस्ट्रेलिया ने फिर से मैच का रोमांच बढ़ा दिया, लेकिन यह उसकी हार का अंतर ही कम कर सकी. दोनों टीमों ने 10-10 पेनल्टी कॉर्नर हासिल किए, जिसमें से भारत ने तीन और ऑस्ट्रेलिया ने दो गोल किए. भारत बुधवार को फिर से ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा. पहले मैच में भारत ने जर्मनी पर 3-2 से जीत दर्ज की थी.

The post FIH Pro-League Hockey : हरमनप्रीत ने लगाया हैट्रिक गोल, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5-4 के करीबी अंतर से दी मात appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/harmanpreet-scores-hat-trick-in-fih-pro-league-hockey/