Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Chhattisgarh Assembly Today: बढ़ते अपराध, जमीनों के अवैध कब्जे पर गृह मंत्री आज सदन में करेंगे सवालों का सामना, ये मंत्री भी रहेंगे विपक्ष के निशाने पर

Chhattisgarh Assembly Today: रायपुर। आज विधानसभा सत्र में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू,नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया, खाद्य मंत्री अमरजीत भगत विपक्ष के सवालों का जवाब देंगे। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू से चिटफंड कंपनियों के खिलाफ की गई कार्यवाही, पर्यटन विभाग के अंतर्गत होटल एवं मोटल के संचालन की जानकारी, मुख्यमंत्री सुगम सड़क योजना, लोक निर्माण विभाग के अंतर्गत कार्य कर रहे अनियमित कर्मचारियों के नियमितीकरण,अवैध कब्जे व धोखाधड़ी कर जमीन बेचने वालों पर की गई पुलिसिया कार्रवाई की जानकारी। प्रदेश में आपराधिक प्रकरण व उनका निराकरण,किसानों की आत्महत्या की जानकारी, पहुंच विभिन्न गांवों में सड़क निर्माण, विभिन्न सड़कों के मरम्मत, प्रदेश भर में दर्ज अपराधों की जानकारी, बंदूक लाइसेंस प्राप्त करने के लिए नियम व शर्तो व आवेदन की जानकारी, ऑपरेशन मुस्कान के तहत हुए व्यय की जानकारी मांगी गई है। इसके अलावा जेल में बंद कैदियों की संख्या क्षमता व बजट की जानकारी, किसानों के द्वारा की गई आत्महत्या, धर्मांतरण पर दर्ज अपराधों की जानकारी मांगी गई है।

नगरीय प्रशासन मंत्री शिव डहरिया से पात्र हितग्राहियों को आवासों का आवंटन, अवैध प्लाटिंग पर की गई कार्यवाही, श्रम मित्रों की नियुक्ति, शहरों में दूर नदियों से जलापूर्ति की जानकारी, मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत दुकानों के निर्माण, अवैध प्लाटिंग पर कार्यवाही, ई-रिक्शा पर दी गई सब्सिडी, मुख्यमंत्री नोनी सशक्तिकरण योजना में लाभान्वितों की जानकारी, मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त पत्र पर की गई कार्यवाही, मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना की जानकारी, प्रदेश में बनाये गए श्रम कार्ड की जानकारी मांगी गई है।

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से धान खरीदी के लिए राज्य सरकार द्वारा लिए गए ऋण व उस पर पटाये गए ब्याज, राशन दुकानों में शक्कर व अनाजों का वितरण, राशन दुकानों के संचालन व दिए गए कमीशन, राइस मिलरो के कस्टम मिलिंग क्षमता का भौतिक सत्यापन, धान खरीदी के लिए पंजीकृत किसान व खरीदे गए धान की मात्रा, लोक कलाकारों को बढ़ावा देने के लिए संस्कृति विभाग द्वारा किए गए कार्य ,लोक कलाकारों का पंजीयन व इसके लिए की गई अनुशंसा,राज्य निर्माण पर प्रश्न पूछा गया है।

https://npg.news/exclusive/chhattisgarh-assembly-today-badhte-apradh-jamino-ke-avaidh-kabje-par-greeh-mantri-aaj-sadan-me-krenge-sawalon-ka-samna-ye-mantri-bhi-rhenge-vipaksh-ke-nishane-par-1238999