Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
लन्दन में तिरंगे का अपमान: खालिस्तानी समर्थकों ने तिरंगा उतार जमीन पर फेंका, विदेश मंत्रालय ने ब्रिटिश राजदूत को किया सम्मन

Amritpal Singh Arrest Updates : लंदन में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान कुछ खालिस्तानी समर्थकों का हुड़दंग देखने को मिला है. यहां खालिस्तानियों ने भारतीय उच्चायोग में लगे तिरंगे को नीचे उतार दिया. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. खालिस्तानी तत्वों का ये गुस्सा भारत में अमृतपाल के खिलाफ चल रही कार्रवाई को लेकर माना जा रहा है और वे इसको लेकर काफी भड़के हुए हैं.

लंदन में खालिस्तानी समर्थकों ने अलगाववादी नेता अमृतपाल सिंह (Amritpal Singh) के झंडे और पोस्टर को लेकर उसके समर्थन में नारेबाजी की. इसके साथ ही उनके एक समूह ने रविवार 19 मार्च को भारतीय उच्चायोग के बाहर प्रदर्शन किया. उनके पोस्टर पर लिखा था कि “फ्री अमृतपाल सिंह, वी वॉन्ट जस्टिस, वी स्टैंड विद अमृतपाल सिंह.”

भारत ने ब्रिटिश राजनयिक को किया तलब

खालिस्तानी समर्थकों के हुड़दंग का वीडियो सामने आते ही भारत ने रविवार रात दिल्ली में सबसे वरिष्ठ ब्रिटिश राजनयिक को तलब किया है. सूत्रों के मुताबिक, विदेश मंत्रालय ने भारतीय दूतावास में कथित घटना को लेकर राजनयिक को कड़ा संदेश दिया. जानकारी के मुताबिक ब्रिटेन उच्चायोग के उप प्रमुख को विदेश मंत्रालय ने तलब किया, क्योंकि उच्चायुक्त एलेक्स (High Commissioner Alex) दिल्ली से बाहर हैं. एलिस ने ट्वीट किया, “मैं लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग परिसर और वहां के लोगों के खिलाफ आज के घृणित कृत्यों की निंदा करता हूं. यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है.”

खालिस्तानी समर्थकों का वीडियो वायरल

खालिस्तान समर्थकों का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल रहा है, जिसमें एक आदमी खालिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहा है. वहीं इस वीडियो में भारतीय झंडे को नीचे उतारते हुए दिखाया गया है. इस दौरान खालिस्तानी समर्थकों के प्रदर्शन को रोकने के लिए मौके पर पुलिस भी पहुंच गई. इसके बावजूद खालिस्तानी समर्थकों पर कोई असर नहीं हुआ. वे सभी पुलिस के सामने ही ‘भारत सरकार शर्म करो, शर्म करो’ के नारे लगाते रहे. इस दौरान उन्होंने लंदन में भारतीय उच्चायोग में तोड़फोड़ भी की.

https://npg.news/tranding-news/amritpal-singh-arrest-updates-khalistan-supporters-reaction-uk-indian-embassy-video-india-central-government-action-1239104