Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अनुसूचित जनजाति वर्ग में शामिल करने को लेकर पनिका का समाज का विशाल रैली प्रदर्शन

बिपत सारथी@गौरेला पेंड्रा मरवाही। जिले में पनिका जाति और समाज के लोगों के द्वारा एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया गया। साथ ही विशाल रैली भी निकाली गई। पनिका समाज के लोगों की मांग है कि उनकी जाति को छत्तीसगढ़ में भी अनुसूचित जनजाति में शामिल किया जाए। पनिका जाति सन 1971 के पहले अविभाजित मध्य प्रदेश में अनुसूचित जनजाति के अंतर्गत आती थी,बाद में मध्य प्रदेश से अलग होकर बने राज्य छत्तीसगढ़ में सरकार ने पनिका जाति को अनुसूचित जनजाति वर्ग से बाहर कर दिया, कर दिया और पिछड़ा वर्ग में शामिल कर दिया है।   

पनिका समाज के लोगों का कहना है कि मध्य प्रदेश में अभी भी उनकी जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग में शामिल है, लेकिन छत्तीसगढ़ में पनिका जाति को अनुसूचित जनजाति में शामिल नहीं किया गया है, एक देश में एक समान कानून होना चाहिए। आज गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले के पनिका समाज के लोगों ने जिला मुख्यालय गौरेला में धरना प्रदर्शन और विशाल रैली निकाल कर कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि पनिका जाति को सन 1971 के पहले की तरह अनुसूचित जनजाति वर्ग में शामिल कर उनको न्याय दिया जाए…

https://khabar36.com/panika-communitys-huge-rally-demonstration-for-inclusion-in-scheduled-tribe-category/