Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Boba Bubble Tea Recipe : नए साल का स्वागत कीजिए नए स्टाइल की चाय ‘ बोबा बबल टी’ से, ये है यूथ की न्यू फेवरेट…

Boba Bubble Tea Recipe: बोबा बबल टी का क्रेज़ आजकल सिर चढ़कर बोल रहा है। कैफे में यंगस्टर्स बोबा बबल टी पीने के लिए स्पेशली जाते हैं। इसके फ्लेवर्स अलग-अलग हो सकते हैं। टी या काॅफी जो भी आप चाहें,पियें। बोबा टी की खासियत हैं बोबा बाॅल्स। ये ड्रिंक के साथ मुंह में जाकर जब बर्स्ट होती हैं न, एक नया ही मज़ा आता है। ताइवान और कोरिया के स्टाॅल्स पर खूब फेमस बोबा बबल टी अब विभिन्न देशों में पसंद की जाने लगी है। अब रायपुर के यंगस्टर्स भी इसके लिए क्रेज़ी हो चुके हैं और बोबा टी खूब आर्डर करते हैं। हम यहां बोबा बबल टी की रेसिपी शेयर कर रहे हैं। ट्राई कीजिए न्यू टेस्ट। बोबा बबल टी बनाने के लिए हमें चाहिए…

बोबा बाॅल्स के लिए

  • ब्राउन शुगर – 1/2 कप
  • काॅर्नफ्लार-3 टी स्पून
  • कोको पाउडर – 2टी स्पून
  • पानी – 4 टी स्पून

बबल टी के लिए

  • ब्राउन शुगर – 1/2 कप
  • पानी – 1/2 कप
  • ब्लैक टी – एक कप
  • दूध – एक कप
  • चाॅकलेट सिरप-2 टी स्पून
  • पेश करने के लिए-स्ट्राॅ

ऐसे बनाएं बोबा बबल टी

1. एक पैन में चार चम्मच पानी गर्म करें। इसमें ब्राउन शुगर डाल कर चलाते हुए पिघलने दें। अब इसमें काॅर्नफ्लार डालकर मिक्स करें और चलाएं। इसी समय इसमें कोको पाउडर भी डालें। लगातार चलाते हुए आपको इसकी कंसिस्टेंसी थिक होने और डो की तरह बनने का इंतजार करना है।

2. जब यह गाढ़ा होकर इकट्ठा होने लगे और ढीले गुंधे हुए आटे की तरह नजर आने लगे तो गैस बंद कर दें। एक प्लेट में निकाल लें। अब यह सूखा सा दिखने लगेगा। हल्का गुनगुना रहते ही इसकी छोटी-छोटी बाॅल्स बना लें और एक काॅर्नफ्लार छिड़की हुई प्लेट पर रखते जाएं। इससे बाॅल्स आपस में चिपकेंगी नहीं।

3. अब एक पैन में पानी गर्म करें और इन बाॅल्स को उस पानी में डाल दें। 2-3 सेकंड बाद इन बाॅल्स को झारे से निकाल कर बर्फ वाले पानी में डाल दें और दस मिनट के लिए इसी में रहने दें। फिर पानी से निकाल लें। एक्स्ट्रा काॅर्नफ्लार भी इससे निकल जाएगा।

4. अब बबल टी बनाते हैं। इसके लिए एक पैन में आधा कप पानी लें और उसे गर्म करें। इसमें ब्राउन शुगन मैल्ट करें। जब इसमें चाशनी की तरह बबल आने लगें, उस कंसिस्टेंसी तक इसे पकाएं और अब बोबा बाॅल्स को इसमें डाल कर अच्छे से मिक्स करें। अब गैस बंद कर इसे ठंडा होने दें। अब इसे एक बड़े ग्लास मग में शिफ्ट करें। उसपर एक कप ब्लैक टी, और एक कप दूध डालें।अच्छे से मिलाएं। आखिर में चाॅकलेट सिरप डालें और स्ट्राॅ डालकर पिएं-पिलाएं। इस बोबा बबल टी का क्रेज़ इस समय ज़बरदस्त है और मार्केट में इसका रेट भी अच्छा-खासा है। इस रेसिपी को फाॅलो कर आप बोबा बबल टी घर पर बना सकते हैं।

https://npg.news/khan-pan/boba-bubble-tea-recipe-naye-sal-ka-swagat-keejiye-naye-style-ki-chai-boba-bubble-tea-se-ye-hai-youth-ki-new-favorite-1257372