Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Chhattisgarh News: बंगले की सियासत: एक्‍स सीएम और नेता प्रतिपक्ष को नहीं मिला मनचाहा बंगला, डॉ. रमन और ओपी को मिला यह बड़ा बंगला, जानिए..किसे कौन सा बंगला मिला

Chhattisgarh News:रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की नई सरकार के मंत्रियों आज बंगला आवंटित कर दिया गया है। विधानसभा के नए अध्‍यक्ष डॉ. रमन सिंह के साथ ही सरकार के सभी 11 मंत्रियों, पूर्व सीएम भूपेश बघेल और पूर्व विधानसभा अध्‍यक्ष व मौजूदा नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत को भी नया बंगला आवंटित किया गया है।

इसमें गौर करने वाली बात यह है कि डॉ. महंत और बघेल को उनका मनचाहा बंगला नहीं मिला है। डॉ. महंत और बघेल को सीएम हाउस के पास अलग-बलग में बंगला आवंटित किया गया है, जबकि डॉ. महंत मौजूदा बंगला में ही रहना चाह रहे थे, लेकिन सरकार ने उस बंगले को नए विधानसभा अध्‍यक्ष डॉ. रमन को आवंटित कर दिया गया है। इसी तरह पूर्व सीएम बघेल जयसिंह अग्रवाल वाले बंगले में रहना चाह रहे थे। वह बंगला पहले मुख्‍य सचिव का हुआ करता था, लेकिन कांग्रेस सरकार में उसे मंत्री अग्रवाल को आवंटित कर दिया गया था। अब इस बंगले में ओपी चौधरी रहेंगे। यह दोनों बंगला अन्‍य बंगलों की अपेक्षा बड़ा है।

डॉ. महंत और पूर्व सीएम बघेल को मनचाहा बंगला नहीं मिलने की चर्चा इस वजह से गरम हो गई है, क्‍योंकि 2018 में सरकार बदलने के बाद कांग्रेस सरकार ने भी डॉ. रमन को उनकी पसंद का बंगला नहीं दिया गया था। डॉ. रमन को ई-1 बंगला आवंटित किया गया था, जिसे अब भूपेश बघेल को दिया गया है। डॉ. रमन वह बंगला नहीं लिया और मौलश्री विहार स्थित अपने निजी आवास में चले गए।

सरकार के डिप्‍टी सीएम अरुण साव को टीएस सिंहदेव वाला बंगला आवंटित किया गया है, जबकि दूसरे डिप्‍टी सीएम विजय शर्मा को सीएम हाउस के करीब ताम्रध्‍वज साहू वाला बंगला दिया गया है।

देखें किसे मिला किसका बंगला

 

https://npg.news/exclusive/chhattisgarh-news-bangale-ki-siyasat-eksa-cm-aur-neta-pratipaksh-ko-nahin-mila-manachaha-bangala-dr-raman-aur-op-ko-mila-yah-bada-bangala-janiekise-kaun-sa-bangala-mila-1257522