Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
Vishnudeo Sai Cabinet: विष्‍णुदेव साय कैबिनेट की बैठक कल: 3 बजे मंत्रालय में होगी बैठक, सीजीपीएससी, पुलिस भर्ती, महतारी वंदन के साथ इन योजना पर हो सकता है फैसला

Vishnudeo Sai Cabinet: रायपुर। मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय की अध्‍यक्षता में कल राज्‍य कैबिनेट की बैठक होगी। मंत्रालय में होने वाली इस बैठक में पहली बार सीएम सहित सभी 12 मंत्री मौजूद रहेंगे। विष्‍णुदेव साय कैबिनेट की यह तीसरी बैठक है। इससे पहले हुई कैबिनेट की दो बैठकों में केवल सीएम और दोनों डिप्‍टी सीएम ही शामिल हुए थे। मंत्रिमंडल के विस्‍तार के बाद कल पहली बैठक होगी। ऐसे में इस बैठक में सरकार कुछ बड़े फैसले ले सकती है। इसमें घोषणा पत्र पर अमल के साथ ही पुरानी सरकार की कुछ योजनाओं को लेकर भी सरकार निर्णय ले सकती है।

कैबिनेट की बैठक कल दोपहर बाद 3 बजे से होगी। एक वरिष्‍ठ अफसर ने बताया कि कल होने वाली कैबिनेट की बैठक लंबी हो सकती है, क्‍योंकि सभी विभागीय सचिवों को विभाग की पूरी जानकारी के साथ बैठक में आने के लिए कहा गया। सरकार लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले मोदी की गारंटी वाली प्रमुख योजनाओं को लागू करना चाह रही है। इसमें मुख्‍य रुप से महतारी वंदन योजना, भूमिहीन कृषि मजदूर सहायता योजना और रसोई गैस पर सब्सिडी शामिल है।

बताया जा रहा है कि कल होने वाली कैबिनेट की बैठक के एजेंडें में पीएससी भर्ती में हुआ कथित घोटला भी शामिल है। बताते चलें कि इस मामले की जांच को लेकर प्रदेश के न केवल युवाओं बल्कि भाजपा संगठन की तरफ से भी सरकार पर काफी दबाव है। इसी तरह एसआई भर्ती का मामला भी कल की बैठक में आ सकता है। एसआई भर्ती की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, केवल रिजल्‍ट जारी किया जाना है।

कैबिनेट राजिम पुन्‍नी मेला का नाम फिर से राजिम कुंभ करने पर भी विचार कर सकती है। पूर्ववर्ती सरकार ने राजिम कुंभ का नाम बदलकर राजिम पुन्‍नी मेला कर दिया था। इसी तरह पूर्ववर्ती सरकार की गोधन न्‍याय योजना सहित अन्‍य योजनाओं की समीक्षा के लिए कमेटी बनाने पर भी कैबिनेट में फैसला हो सकता है। वहीं, भाजपा की तरफ से धान की कीमत बढ़ाने की घोषणा को लागू करने के लिए नई योजना पर भी कैबिनेट में मंथन किए जाने की चर्चा है।

https://npg.news/big-news/vishnudeo-sai-cabinet-vishnudeo-sai-caibinet-ki-baithak-kal-3-baje-mantralay-me-hogi-baithak-cgpsc-police-bharti-mahatari-vandan-ke-sath-in-yojana-par-ho-sakata-hai-faisala-1257523