Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
हर-हर महादेव कहकर लगाई डुबकी

नेशन अलर्ट/9770656789

www.nationalert.in

बनारस । काशी के विभिन्न गंगा घाटों में रविवार अल सुबह से हर हर महादेव के जयकारे सुनाई दे रहे हैं। आज गंगा दशहरा के पर्व पर आस्था की डुबकी लगाने हजारों हजार की संख्या में श्रद्धालु गंगा तट पर जुटे हैं।

उल्लेखनीय है कि गंगा दशहरा रविवार को मनाया जा रहा है। काशी के राजेन्द्र प्रसाद घाट, तुलसी घाट, अस्सी घाट, दशाश्वमेघ घाट आज रंग-बिरंगे फूलों से सजे सवरे हैं। इन्हीं घाटों में दूर-दूर से आए श्रद्धालु मां गंगा का स्नान कर रहे हैं।

गंगा दशहरा पर गंगा में स्नान को मुक्ति और मोक्ष का मार्ग के रूप में मान्यता मिली हुई है। मान्यता अनुसार गंगा में स्नान के बाद दान पुन्य करने से पापों से मुक्ति भी मिलती है। आज स्नान करने वाले श्रद्धालुओं की भारी भीड़ को देखते हुए जल पुलिस के साथ ही एनडीआरएफ के जवान भी लगे हुए हैं।

श्रद्धालुओं से अपील की जा रही है कि वह गहरे पानी में ना उतरे। मोक्षदायिनी गंगा के विभिन्न तट रविवार तड़के से श्रद्धालुओं से पटे पड़े हैं। यही हाल काशी के नजदीकी शहर हरिद्धार, अयोध्या और प्रयागराज का बताया गया है। गंगा घाटों पर पहुंचकर आस्था की डुबकी लगाई जा रही है।

http://www.nationalert.in/?p=12168