Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका को मिला सम्मानमुख्यमंत्री ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के मानदेय में की बढोतरी

रायपुर 25 मार्च 2023/ आंगनवाड़ी केन्द्र क्रमांक 01 के आंगनवाड़ी कार्यकर्ता श्रीमती सरिता साहू ने आज सरगांव में कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के मानदेय में बढोतरी कर हमे सम्मान की जीवन जीने के लिए प्रोत्साहित किया है । मानदेय में बढोतरी से आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका में उत्साह है।
श्रीमती साहू ने बताया कि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के मानदेय में बढोतरी के लिए माननीय मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हैं । उन्होंने बताया कि
ग्राम कुंदरूकापा के केन्द्र क्रमांक एक सेक्टर लोरमी में आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के रूप में कार्य कर रही हैं । उन्होंने बताया कि उनके केन्द्रों में शून्य से तीन वर्ष के 43 बच्चे, तीन से छः वर्ष के 36 बच्चे, गर्भवती 8 और शिशुवती 15 महिलाओं को आंगनवाड़ी केन्द्र के माध्यम से पोषण आहार प्रदाय की जा रही है ।
श्रीमती साहू ने बताया कि आंगनवाड़ी केन्द्र के माध्यम से महिलाओं और किशोरी बालिकाओं को साफ-सफाई और स्वस्थ रहने के लिए पोषक तत्व आधारित भोजन अधिक से अधिक लेने का सुझाव देते हैं, जिससे किशोरी बालिका और गर्भवती महिला स्वस्थ रहे। उन्होंने बताया कि गर्भवती महिलाओं को समय-समय पर जांच कराते रहने और आंगनवाड़ी केन्द्र के माध्यम से आयरन फैलाकर एसिड की गोलियां प्रदाय किया जाता है। किशोरी बालिकाओं और गर्भवती महिलाओं में रक्त की कमी न हो इसलिए गुड, चना का सेवन करने सलाह दी जाती है ।

The post <em>आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, सहायिका को मिला सम्मान</em><br><em>मुख्यमंत्री ने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका के मानदेय में की बढोतरी</em> appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=80289