Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
एनीकट का गेट खोलना संज्ञेय अपराध है। एफआईआर दर्ज हो। -शिवनाथ समिति

राजनांदगांव – नगर की जीवनदायिनी शिवनाथ नदी मोहारा में नगर की पेयजल योजना के अंतर्गत निर्मित एनीकट के पांच गेट खोलने संबंधी शिकायत पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए श्री शिवनाथ क्षेत्रीय विकास समिति के अध्यक्ष डॉ. डी.सी. जैन ने इस घटना पर गंभीर चिंता प्रकट करते हुए पुलिस से मांग की है कि इसे संज्ञेय अपराध के रूप में एफआईआर दर्ज कर अपराधी व्यक्ति को दण्डित कराएं । 

शिवनाथ नदी पर नगर के करीब २ लाख लोगो का जन जीवन निर्भर है। एनीकट में पानी की कमी होने पर नगर निगम द्वारा मोंगरा, मटियामोती एवं सुखा नाला से पानी लेकर नगर की पेयजल समस्या का निवारण किया जाता है। गर्मी के दिनों में वैसे ही जल कष्ट की स्थिति बनी रहती है ऐसे में असामाजिक तत्वों द्वारा एनीकट के एक साथ पांच गेट खोलकर नगर के लिए सुरक्षित लाखो गैलन पेयजल को बहाकर आम जनता को जल कष्ट में डालकर गंभीर दण्डनीय अपराध किया है। इस घटना में रेत माफियाओं का हाथ होने की संभावना से इंकार नही किया जा सकता।  श्री जैन ने कहा है कि लंबे समय से मोहारा, सिंगदई और भंवरमरा नदी क्षेत्र से अवैध रूप से रेत की निकासी कर जगह- जगह रेत का भण्डार बना दिया गया है। अत: यह जाहिर है कि रेत निकालने में आने वाली बाधा को दूर करने के लिए एनीकट के दरवाजे खोले गए है। अत: इसे संज्ञेय अपराध के रूप में एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। समिति के अध्यक्ष डॉ. जैन द्वारा यह भी बताया गया है कि पूर्व में भी कई बार इस प्रकार की घटना की पुनरावृत्ति हुई है। अत: उन्होंने नगर निगम से मांग की है कि एनीकट के दोनो ओर सीसीटीवी कैमरे लगवाये जाए तथा एनीकट  की देखरेख एवं अवैध रेत की निकासी पर प्रतिबंध लगाने हेतु रात्रि कालीन ड्यूटी पर चौकीदार नियुक्त किया जावे । साथ ही उन्होंने आयुक्त नगर निगम से इस घटना की शिकायत करते हुए पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने की मांग की गई है। 

The post एनीकट का गेट खोलना संज्ञेय अपराध है। एफआईआर दर्ज हो। -शिवनाथ समिति appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=86685