Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग से पहले थरूर का बड़ा बयान कहा

Congress President Election-कांग्रेस पार्टी के 137 साल के इतिहास में ये छठी बार है, जब अध्यक्ष पद का चुनाव हो रहा है. पार्टी के शीर्ष पद के लिए आखिरी चुनाव 2000 में हुआ था और सोनिया गांधी ने जितेंद्र प्रसाद को हराया था.देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए आज वोटिंग है. पीसीसी मुख्यालय में सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक वोटिंग चल रही है. पीसीसी में दो मतदान बूथ बनाए गए है. एक बूथ पर डेलिगेट 1 से 200 तक मतदान  कर रहे हैं, दूसरे बूथ पर डेलिगेट 201 से 414 तक मतदान कर रहे हैं. राजस्थान से 414 डेलिगेट मतदान कर सकेंगे. इस बार मुकाबला मल्लिकार्जुन खड़गे और शशि थरूर के बीच है. देशभर के 9,800 पीसीसी डेलीगेट (वोटर) 40 पोलिंग स्टेशन के 68 पोलिंग बूथ पर मतदान कर रहे हैं.आज वोटिंग के बाद 17 अक्टूबर को वोटिंग के बाद मतपेटियों को दिल्ली लाकर 19 अक्टूबर को मतगणना होगी और कांग्रेस को नया गैर गांधी अध्यक्ष मिलेगा. 

कहां कहां हुई वोटिंग
वर्किंग कमेटी के सदस्य कांग्रेस मुख्यालय में वोट डाल रहे हैं.
प्रियंका गांधी, सोनिया गांधी ने कांग्रेस मुख्यालय में वोटिंग की है.
राहुल गांधी कर्नाटक के बल्लारी के संगनाकल्लू में भारत जोड़ो यात्रा के कैंप स्थल पर मतदान किया.
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी वोट डाल चुके हैं.

इस दौरान राजस्थान में मलिकार्जुन खड़गे के 4 पोलिंग एजेंट है, जिनमें मुमताज मसीह, नसीम अख्तर, राम सिंह कस्वां, ललित तूनवाल व्यवस्थाओं को देखेंगे वहीं  शशि थरूर के 6 पोलिंग एजेंट अविनाश थानवी, डॉ. दीपक चौधरी, आदित्य नाथ शर्मा, रामेश्वर विजय, अशोक कुमार सोनी, अमन जैन व्यवस्थाओं के देखेंगे. खास बात ये कि थरूर के पोलिंग एजेंट में से एक भी डेलिगेट नहीं है.

The post कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए वोटिंग से पहले थरूर का बड़ा बयान कहा appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/before-voting-for-post-of-congress-president-election-tharoor-big-statement-said/