Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
केरल में शुरू की गई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटना आई सामने…

पिछले हफ्ते शुरू हुई केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटना सामने आई है। अधिकारियों ने बताया कि केरल में हाल ही में शुरू की गई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की एक घटना की सूचना मिली थी। दक्षिण रेलवे के अधिकारियों के अनुसार, घटना की सूचना तब मिली जब ट्रेन तिरुर और तिरुर के बीच यात्रा कर रही थी। ट्रेन कासरगोड से तिरुवनंतपुरम जा रही थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 अप्रैल को तिरुवनंतपुरम सेंट्रल स्टेशन पर केरल की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई थी।

कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया

दक्षिण रेलवे ने कहा, “कोई घायल नहीं हुआ। एक कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। हमने ट्रेन की सुरक्षा मजबूत करने का फैसला किया है।” अधिकारियों ने बताया कि इससे पहले 6 अप्रैल को विशाखापत्तनम से वंदे भारत एक्सप्रेस में पथराव की एक ताजा घटना सामने आई थी।

पिछले तीन महीने में पथराव की यह तीसरी घटना है।

अधिकारियों के मुताबिक, उपद्रवियों द्वारा किए गए पथराव से एक कोच की खिड़की का शीशा टूट गया। वाल्टेयर डिवीजन रेलवे प्रेस नोट में कहा गया है, “सिकंदराबाद से आने के दौरान खम्मम और विजयवाड़ा रेलवे स्टेशनों के बीच पथराव की सूचना मिली थी। यह घटना बुधवार शाम को दक्षिण मध्य रेलवे जोन परिसर में हुई।” इससे पहले जनवरी में आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम शहर में वंदे भारत ट्रेन पर मेंटेनेंस के दौरान पथराव हुआ था। विशाखापत्तनम में कांचरापलेम के पास वंदे भारत एक्सप्रेस के एक कोच का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया।

डिविजनल रेलवे मैनेजर (डीआरएम) अनूप कुमार सेतुपति के मुताबिक, ‘वंदे भारत ट्रेन जब मेंटेनेंस और ट्रेन चलाने के लिए विशाखापत्तनम पहुंची तो कुछ अज्ञात लोगों ने उस पर पथराव किया। पूर्व रेलवे ने एक बयान में कहा कि इससे पहले 12 मार्च को पश्चिम बंगाल से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की एक घटना सामने आई थी, जिसमें हाई-स्पीड ट्रेन के एक कोच की खिड़की के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए थे। यह घटना पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के फरक्का के पास हुई बताई जा रही है।

हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली ट्रेन पर पत्थर फेंके गए थे

जनवरी 2023 में, रेलवे सुरक्षा बल (RPF) ने सूचित किया कि दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा क्षेत्र के पास दो डिब्बों पर कथित रूप से पथराव के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की दो खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए थे। यह दूसरा हमला था क्योंकि इससे पहले उसी महीने वंदे भारत एक्सप्रेस की खिड़की के शीशे तोड़ दिए गए थे क्योंकि मालदा के पास हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी को जोड़ने वाली ट्रेन पर पत्थर फेंके गए थे।

आरपीएफ कमांडर ने बताया था कि यह घटना दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके के पास हुई। उन्होंने कहा था, “पथराव के कारण वंदे भारत एक्सप्रेस के कोच सी3 और सी6 की खिड़कियां क्षतिग्रस्त पाई गईं। यह पाया गया कि दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा क्षेत्र के पास उस समय खिड़कियां क्षतिग्रस्त हो गईं, जब ट्रेन न्यू जलपाईगुड़ी की ओर बढ़ रही थी।”

The post केरल में शुरू की गई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव की घटना आई सामने… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/53175