Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
जिला स्तरीय ऋण वितरण मेगा शिविर का हुआ आयोजन

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी) जिला स्तरीय ऋण वितरण मेगा शिविर का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न बैंकों द्वारा 873 प्रकरणों में 26 करोड़ 54 लाख का ऋण वितरण किया गया,साथ ही श्रम विभाग द्वारा मेधावी छात्र-छात्राओं एवं नौनिहाल छात्रवृत्ति सहायता योजना के तहत 47 बच्चों को 1 लाख 26 हजार 500 रूपए का चेक प्रदान किया गया। राज्य सरकार के मुखिया भूपेश बघेल के मनसा अनुरोध आजीविका एवं रोजगार से जोड़ने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा कई प्रयास किए जा रहे हैं।

जिला स्तरीय ऋण वितरण मेगा शिविर में राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत् 629 महिला समूहों को 12 करोड़ 62 लाख 24 हजार का ऋण प्रदान किया गया। इसी प्रकार प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत् 16 हितग्राहियों को 99 लाख, मुख्यमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के तहत 02 हितग्राहियों को 2 लाख 20 हजार, किसान क्रेडिट कार्ड के तहत् 134 हितग्राहियों को 1 करोड़ 77 लाख 52 हजार, किसान क्रेडिट कार्ड उद्यान विभाग के तहत् 18 हितग्राहियों को 3 लाख 50 हजार, किसान क्रेडिट कार्ड मछली पालन विभाग के तहत् 8 हितग्राहियों को 4 लाख 93 हजार, कृषि विभाग के तहत् 5 हितग्राहियों को 6 करोड़ 20 लाख, सुक्ष्म लघु और मध्यम उद्यम के तहत 4 हितग्राहियों को 1 करोड़ 10 लाख 4 हजार, प्रधानमंत्री मुद्रा लोन योजना के तहत 25 हितग्राहियों को 86 लाख 42 हजार तथा अन्य व्यवसाय शुरू करने हेतु 32 हितग्राहियों को 2 करोड़ 88 लाख 60 हजार का ऋण प्रदान किया गया।

The post जिला स्तरीय ऋण वितरण मेगा शिविर का हुआ आयोजन appeared first on CGWALL-Chhattisgarh News.

https://www.cgwall.com/district-level-loan-distribution-mega-camp-organized/