Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
टोयोटा इंडिया ने अपने ग्राहकों को दिया झटका, पढ़े पूरी ख़बर

टोयोटा इंडिया ने अपने ग्राहकों को झटका देते हुए इस महीने अपनी मोस्ट पॉपुलर इनोवा हाइक्रॉस की कीमतों में इजाफा कर दिया है। कंपनी ने इसके पेट्रोल और हाइब्रिड दोनों वैरिएंट की कीमतों में इजाफा किया है। इन दोनों इंजन के कुल 8 वैरिएंट आते थे। इसके साथ कंपनी ने VX (0) के दो नए वैरिएंट भी लॉन्च किए हैं। यानी ग्राहकों को अब VX और ZX के बीच भी ऑप्शन मिलेंगे। इस तरह हाइक्रॉस में अब कुल 10 वैरिएंट हो गए हैं। बता दें कि कंपनी ने इसकी कीमतों में 3.12% या 75,000 रुपए तक का इजाफा किया है। बता दें कि इस SUV पर 1 साल की वेटिंग चल रही है। चलिए पहले आपको इन सभी वैरिएंट की नई कीमतें दिखाते हैं।

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस का लुक
टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के लुक और डिजाइन की बात करें तो कंपनी ने इसमें बेहद बोल्ड लुक दिया गया है। इसमें चंकी बम्पर, हनीकॉम्ब मेश ग्रिल, स्लीकर हेडलैम्प्स और अपराइट प्रोफाइल दी है, जिससे इसका लुक बेहद अट्रेक्टिव हो जाता है। कार में 18-इंच के बड़े अलॉय, पतले बॉडी क्लैडिंग, टेपिंग रूफ, 100mm लंबा व्हीलबेस, रैपअराउंड LED टेल लाइट्स को जोड़ा गया है। इसका मुकाबला, मारुति की XL6, अर्टिगा के टॉप वैरिएंट, इनोवा क्रिस्टा समेत कई 6-7 सीटर कार से होगा।

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस का इंजन
टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को दो पावरट्रेन के साथ पेश किया है। इसका पहला इंजन 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन है, जो 174PS की पावर और 205Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। ट्रांसमिशन के लिए इस वेरिएंट को CVT गियरबॉक्स भी दिया गया है। वहीं दूसरा 2.0-लीटर वाला स्ट्रॉन हाइब्रिड इंजन है। ये 113PS के मोटर के साथ 152PS की पावर और 187Nm का टॉर्क जनरेट करता है। यह e-CVT के ट्रांसमिशन से लैस है। कंपनी का दावा है कि इससे 21.1kmpl का माइलेज मिलेगा।

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस का इंटीरियर
टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के इंटीरियर की बात करें तो इसमें 7-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 10-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है। ये वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले को सपोर्ट करता है। इमें JBL साउंड सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, एडजस्टेबल कैप्टन सीट्स, डुअल 10-इंच रियर टचस्क्रीन सिस्टम, ADAS फीचर्स, एम्बिएंट लाइटिंग और सनरूफ को शामिल किया गया है। सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग्स दिए हैं।

The post टोयोटा इंडिया ने अपने ग्राहकों को दिया झटका, पढ़े पूरी ख़बर appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/49773