Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
डार्क सर्कल मिटाने के लिए अपनाए ये घरेलू नुस्खे, जल्द से जल्द दिखेगा फायदा

आजकल काम के चलते लोगों के चेहरे पर डार्क सर्कल की समस्या आम हो गई है। जी हाँ और माना जाता है इसकी वजह घंटों तक स्क्रीन के सामने बैठे रहना, नींद पूरी न होना आदि है। केवल यही नहीं बल्कि कई वजहों से लोगों को डार्क सर्कल की समस्या हो जाती है। वैसे तो लोग डार्क सर्कल्स छिपाने के लिए कई नुस्खे अपनाते हैं। हालाँकि हम कुछ घरेलू टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आप डार्क सर्कल से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं।

दूध और गुलाब जल- दूध और गुलाब जल डार्क सर्कल्स को दूर करने में काफी मदद करता है। जी हाँ और इसके लिए गुलाब जल और दूध को बराबर मात्रा लेकर कॉटन की मदद से डार्क सर्कल्स पर लगाकर 20 मिनट तक के लिए छोड़ दें। अब कॉटन पैड हटा लें और फिर फेस को पानी से धो लें।

शहद, दूध और नींबू- आंखों के नीचे काले घेरे को हटाने के लिए शहद, दूध और नींबू बहुत फायदेमंद माना जाता है। जी हाँ और इसके लिए एक चम्मच दूध में आधा चम्मच शहद और नींबू का रस मिलाकर आंखों के आसपास मसाज करें।

आलू का रस- डार्क सर्कल्स हटाने के लिए आलू का रस लगाए। जी हाँ और इसके लिए पहले आलू को कद्दूकस कर लें। उसके बाद उसका रस लेकर रुई की मदद आंखों के आसपास लगाएं और फिर इसे कुछ देर लगा रहने दें। इसके बाद आंख को साफ पानी से धो लें।

खीरा- इसके लिए पहले खीरे को स्लाइस में काट लें और उसके बाद इसे 10 मिनट तक के लिए अपने आंखों पर रखें।

बादाम का तेल- बादाम के तेल में ठंडे दूध को मिलाकर भी आप लगा सकते हैं। जी हाँ और इसके लिए बराबर मात्रा में दोनों को मिलाकर दो कॉटन बॉल्स को भिगो लें और फिर लेट जाइए और अपनी आंखों के काले घेरे को कवर करते हुए 20 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दे।

 

 

https://www.cgnews.in/%E0%A4%A1%E0%A4%BE%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%95-%E0%A4%B8%E0%A4%B0%E0%A5%8D%E0%A4%95%E0%A4%B2-%E0%A4%AE%E0%A4%BF%E0%A4%9F%E0%A4%BE%E0%A4%A8%E0%A5%87-%E0%A4%95%E0%A5%87-%E0%A4%B2%E0%A4%BF%E0%A4%8F/