Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
दिवाली पर बैंक को लेकर RBI ने जारी किया बड़ा अपडेट

अक्टूबर का महीने त्योहारों (Bank Holiday in october) से भरा हुआ है ऐसे में अगर आपको बैंक का कोई भी काम है तो उसको तुरंत निपटा लें. इस महीने में अभी 14 दिन बचे हैं, जिसमें से 9 दिन बैंक बंद रहेंगे यानी सिर्फ 5 दिन ही बैंक ओपन रहेंगे. दिवाली (Bank holidays on diwali) जैसे बड़े त्योहार पर आपको पैसे से जुड़ा काम हो सकता है तो ऐसे में आप पहले से ही प्रबंध करके रख लें

आरबीआई जारी करता है लिस्ट
रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से बैंक हॉलिडे की लिस्ट जारी की जाती है, जिसमें सभी शहरों के बैंक हॉलिडे के बारे में जानकारी दी जाती है. आरबीआई (RBI) साल के शुरुआत में ही बैंक की छुट्टियों की लिस्ट जारी कर देता है, जिससे ग्राहकों और कर्मचारियों को किसी भी तरह की परेशानी न हो.

दिवाली पर बैंक हॉलिडे लिस्ट (Bank Holidays on Diwali 2022)
>> 18 अक्टूबर – कटि बिहू (गुवाहाटी में छुट्टी)
>> 22 अक्टूबर – चौथा शनिवार
>> 23 अक्टूबर – रविवार
>> 24 अक्टूबर – काली पूजा /दिवाली / नरक चतुर्दशी) (गंगटोक, हैदराबाद और इंफाल को छोड़कर पूरे देश में छुट्टी)
>> 25 अक्टूबर – लक्ष्मी पूजा/दिवाली/गोवर्धन पूजा ( गंगटोक , हैदराबाद, इंफाल और जयपुर में छुट्टी)
>> 26 अक्टूबर – गोवर्धन पूजा/विक्रम संवत नव वर्ष दिवस/भाई दूज/दिवाली (बाली प्रतिपदा)/लक्ष्मी पूजा/प्रवेश दिवस (अहमदाबाद, बेंगलुरु, बेंगलुरु, देहरादून, गैगटाक, जम्मू, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, शिमला, श्रीनगर में अवकाश रहेगा
>> 27 अक्टूबर – भाई दूज / चित्रगुप्त जयंती / लक्ष्मी पूजा / दीपावली / निंगोल चक्कूबा ( गंगटोक, इंफाल, कानपुर, लखनऊ में छुट्टी)
>> 30 अक्टूबर – रविवार
>> 31 अक्टूबर – सरदार वल्लभभाई पटेल का जन्मदिन/सूर्य षष्ठी डाला छठ (सुबह की अर्घ्य)/छठ पूजा (अहमदाबाद, रांची और पटना में अवकाश रहेगा)

चेक करें ऑफिशियल लिंक

बैंकों की छुट्टियों के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के ऑफिशियल लिंक https://rbi.org.in/Scripts/HolidayMatrixDisplay.aspx पर भी विजिट कर सकते हैं. यहां आपको हर महीने हर राज्य के बैंक की छुट्टियों के बारे में जानकारी मिल जाएगी.

https://www.cgnews.in/%E0%A4%A6%E0%A4%BF%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B2%E0%A5%80-%E0%A4%AA%E0%A4%B0-%E0%A4%AC%E0%A5%88%E0%A4%82%E0%A4%95-%E0%A4%95%E0%A5%8B-%E0%A4%B2%E0%A5%87%E0%A4%95%E0%A4%B0-rbi-%E0%A4%A8%E0%A5%87-%E0%A4%9C/