Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
पिंपल समेत दाग धब्बों को दूर करती है, यहां जानिए फिटकरी यूज करने का तरीका…

फिटकरी का इस्तेमाल अक्सर मेन्स पार्लर और घरों की किचन में किया जाता है। फिटकरी को शेविंग के बाद लड़कों के चेहरे पर रब किया जाता है। इसके अलावा भी फिटकरी खूब काम आती है। ये स्किन के लिए भी फायदेमंद है क्योंकि ये रंगत को निखारती है और पिंपल समेत दाग धब्बों को दूर करती है। यहां जानिए फिटकरी यूज करने का तरीका।

कैसे दूर होंगे दाग धब्बे

चेहरे को साफ करने के लिए फिटकरी के पाउडर को एक कटोरी में लें और फिर इसमे जैतून के तेल को मिक्स करें। अब इस मिश्रण से चेहरे की अच्छी तरह से मसाज करें। ऐसा करने पर पिंपल्स के दाग से छुटकारा मिलेगा।

रंगत निखारने के लिए 

रंगत निखारने के लिए फिटकरी के चूरे को मुल्तानी मिट्टी और चंदन पाउडर के साथ मिक्स करें। फिर इसमें गुलाब जल मिलाएं और एक पेस्ट तैयार करें। अब इस मिक्स को चेहरे पर लगाएं और  सूखने दें। सूखने के बाद चेहरे को धोएं और मॉइश्चराइजर लगा लें।

एक्ने के लिए कैसे करें यूज 

इसके लिए फिटकरी का चूरा करें। फिर थोड़े पानी में इसे अच्छे से घोल लें। अब इस घोल को नहाने के पानी में डाल सकते हैं। इस पानी से नहाने पर शरीर में हो रहे एक्ने  धीरे-धीरे खत्म हो जाते हैं। इसके अलावा अगर चेहरे पर एक्ने हो रहे हैं तो गीले चेहरे पर कुछ देर के लिए फिटकरी से मसाज करें।

The post पिंपल समेत दाग धब्बों को दूर करती है, यहां जानिए फिटकरी यूज करने का तरीका… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/52598