Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजधानी का नाम बदलने पर BJP सांसद संगम लाल गुप्ता का बयान; लखनपुरी के नाम से जाना जाए लखनऊ

जनपद प्रतापगढ़ के तेजगढ़ में आयोजित अवसान माता पूजन महोत्सव में आज बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता आदि शामिल हुए. इस दौरान बीजेपी सांसद ने लखनऊ के नाम बदलने समेत रामचरितमानस पर हो रहे विवाद समेत अन्य मुद्दों पर मीडिया के सवालों का जवाब दिया. लखनऊ का नाम बदलने को लेकर बीजेपी सांसद ने कहा कि हम अमृत काल में प्रवेश किए हैं, और आज भी हम गुलामी हमारी और आने वाली पीढ़ी उस गुलामी की मानसिकता को आज हमें नहीं झेलना है.

राम ने लखन को दिया था लखनपुरी

बीजेपी सांसद ने कहा कि 18वीं सदी में जब भगवान प्रभु श्री राम अयोध्या आए तो उन्होंने अपने अनुज को लखनऊ की विरासत लक्ष्मण जी को दिया था और लक्ष्मणपुरी के नाम से लखनऊ जाना जाता था और जब मुगलों ने हमारे देश पर आक्रमण करके देश पर राज किया तो कई सारे सनातन धर्म को उन्होंने टच करने का काम किया नुकसान पहुंचाने का काम किया. उन्होंने कहा कि कई सारी हमारी विरासत को ठेस पहुंचाने का काम किया, तो हमने ऐसा कुछ नई मांग नहीं की है.

लखनपुरी के नाम से जाना जाए लखनऊ

सांसद संगम लाल ने कहा कि जो हमारी विरासत थी हम उसको वापस उसी नाम से जाना जाए और उसी नाम से जानने के लिए हमने पीएम नरेंद्र मोदी गृह मंत्री और मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है. जिससे लक्ष्मणपुरी या लखनपुरी के नाम से लखनऊ जाना जाए. जो हमारी विरासत संस्कृति और हमारा सनातन धर्म है.

सपा नेताओं को सद्बुद्धि दें राम

रामचरितमानस पर हो रहे विवाद को लेकर बीजेपी सांसद संगम लाल गुप्ता ने कहा कि हम भी तो सोच रहे हैं, हम तेली हैं. सपा नेताओं ने बचपन से लेकर जवानी तक रामायण कभी पढ़ा नहीं होगा. रामचरितमानस हमारा एक पवित्र ग्रंथ है और उस ग्रंथ के ऊपर उंगली उठाना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि सपा नेताओं को भगवान प्रभु श्री राम सद्बुद्धि दें, उनको ज्ञान दें. ऐसे पवित्र ग्रंथ पर टिप्पणी करना शोभा नहीं देता.

इसे भी पढ़ें- अपने पहले दौरे पर बाराबंकी पहुंचे प्रभारी मंत्री जितिन प्रसाद, आगामी चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की

जाति किसी ने नहीं बनाई- BJP सांसद

संघ प्रमुख मोहन भागवत के बयान जाति भगवान नहीं बल्कि पंडित ने बनाई, पर सांसद संगम लाल गुप्ता ने कहा कि जाति किसी ने नहीं बनाई. जाति कर्म के अनुसार है. उन्होंने कहा कि मैं अपने आप को क्षत्रिय मानता हूं, क्योंकि मैं वसूल का पक्का हूं. मैं अपने आपको ब्राह्मण मानता हूं क्योंकि मैं धर्म से जुड़ा हुआ व्यक्ति हूं. उन्होंने कहा कि हम से बड़ा कोई धार्मिक नहीं है. मैं अपने आपको शूद्र भी मानता हूं, जिस कूल में मैंने जन्म लिया है. बीजेपी सांसद ने कहा कि जातियां कर्म से निर्धारित होती हैं, क्योंकि ईश्वर ने जिस को जन्म दिया है वह कहीं लिखकर नहीं भेजता है कि कौन किस जाति का है. उन्होंने कहा कि रामचरितमानस हमारा एक पवित्र ग्रंथ है उस पर बोलने का किसी को अधिकार नहीं है.

इसे भी पढ़ें- रक्षामंत्री और CM योगी ने लक्ष्मण प्रतिमा का किया अनावरण, मुख्यमंत्री बोले- पूरी दुनिया यूपी के विकास की नई कहानी देखेगी

PM से राहुल गांधी लें ज्ञान

सदन में राहुल गांधी के बयानों पर संगम लाल गुप्ता ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने एक-एक प्रश्न का उन्होंने उत्तर दिया कि 2004 से लेकर 2014 तक इस देश में कितने भ्रष्टाचार हुए हैं और 2014 के बाद इस देश में विकास जो हुआ है, इस देश की 140 करोड़ की जनता किस तरह से पीएम मोदी और भारतीय जनता पार्टी के प्रति विश्वास जताया है. उन्होंने कहा कि सदन में पीएम मोदी ने सारे विकास की गाथा डेढ़ घंटे की स्पीच में इस देश की जनता के सामने रखने का काम किया है और रही बात विपक्ष की तो उनके पास न कोई मुद्दा है ना तो उनके पास कोई समझ है, उनको समझना चाहिए, उनको पीएम मोदी से ज्ञान लेना चाहिए. विपक्ष को पीएम मोदी के नेतृत्व में विकास की गाथा जो लिखी जा रही है, उसको बखूबी उन्हें पढ़ना भी चाहिए.

इसे भी पढ़ें- Shahjahanpur News : कोर्ट में पेश हुए आजम खान, 28 साल पुराने मुकदमे में दिए गवाही

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
English में खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक

The post राजधानी का नाम बदलने पर BJP सांसद संगम लाल गुप्ता का बयान; लखनपुरी के नाम से जाना जाए लखनऊ appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/statement-of-bjp-mp-sangam-lal-gupta-lucknow-to-be-known-as-lakhanpuri/