Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : प्रशांत दुबे को मिला विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के गौरक्षा प्रांत संयोजक का दायित्व

राजनांदगांव। विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के शीर्ष नेतृत्व द्वारा विहिप प्रांत मंत्री विभूति भूषण पांडे एवं बजरंग दल प्रांत संयोजक ऋषि मिश्रा की अनुशंसा पर राजनांदगांव के प्रशांत दुबे को गौ रक्षा के प्रदेश संयोजक का दायित्व प्रदान किया गया है। श्री दुबे काफी लंबे समय से बजरंग दल में अपनी धार्मिक सेवाएं समाज में प्रदान कर रहे हैं, जिन्हें समाज के हिंदूजन सशक्त एवं मजबूत हुए है। इन सेवाओं से वे नगर संयोजक से लेकर विभाग संयोजक तक के पद पर अपने संगठन की विचारधारा एवं कार्यों का वहन किया। गौ रक्षा के क्षेत्र में बजरंग दल गौ रक्षा विभाग की सेवाओं से राजनांदगांव के समस्त नागरिक भली-भांति वंचित हैं। राजनांदगांव की सनातनी युवाओं को संगठित करने में श्री दुवे का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। नवीन दायित्व के साथ विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के समस्त बजरंगियों ने श्री दुबे को शुभकामनाएं प्रेषित की।
नवनियुक्त श्री दुबे ने बताया कि प्रदेश में गौ माताओं का दुर्गति की चरम सीमा पर है, यहां गौपालन से लेकर पशु चिकित्सा सारी व्यवस्थाएं चरमरा गई है। कानून की सारी सीमाएं लांघ कर तस्कर गौमाताओं की धड़ल्ले से तस्करी कर रहे हैं। गौवंश के ऐसी स्थिति को लेकर बजरंग दल संगठन के गतिविधियों, रूपरेखा के माध्यम से आंदोलन करेगा तथा गौ को छत्तीसगढ़ में सशक्त स्थान दिलाएगा। गौ माता में 33 कोटि देवता विद्यमान हैं, जिनकी सेवा सनातन धर्म के सभी सनातनियो को साथ रखकर की जाएगी।

The post राजनांदगांव : प्रशांत दुबे को मिला विश्व हिंदू परिषद बजरंग दल के गौरक्षा प्रांत संयोजक का दायित्व appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=69026