Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
राजनांदगांव : लेखिका व कवयित्री आभा श्रीवास्तव की नव-प्रकाशित पुस्तिका भारत का विमोचन

राजनांदगांव। ज्ञात हो, कि शुक्रवार, 19 मई को लेखिका व कवयित्री श्रीमती आभा श्रीवास्तव की नव-प्रकाशित पुस्तिका भारत का विमोचन प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष तथा विधायक डा. रमन सिंह के करकमलों से किया गया। लेखिका, कवयित्री श्रीमती आभा श्रीवास्तव की पुस्तिका भारत के विमोचन के अवसर पर सांसद संतोष पाण्डे, पूर्व सांसद व प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष मधुसूदन यादव, शिव वर्मा, राजेश श्यामकर, पूर्णिमा साहू, डा. रेखा मेश्राम, मधु जैन आदि सहित गणमान्यजन उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि अंचल की सुप्रसिद्ध वरिष्ठ साहित्यकार श्रीमती आभा श्रीवास्तव की यह तेरहवीं पुस्तिका प्रकाशित हुई है। इसके पूर्व लेखिका कि पुस्तिका अग्रगामी, अभिनंदन, पगडण्डी : भारत का इतिहास, पलाश के रंग, शंकर, छत्तीसगढ़ : तब और अब, वस्तुस्थिति, आंख का तारा, श्रद्धांजलि, सफर, अशोक, कविता के रंग कृतियां प्रकाशित हुई हैं, जो कि सुधी-पाठकवृदों के द्वारा सराही गयी हैं।
लायंस क्लब, राजनांदगांव तथा छत्तीसगढ़ कायस्थ महासभा द्वारा स्व. कमलेश श्रीवास्तव (पत्रकार) स्मृति में आयोजित 15 दिवसीय निःशुल्क हस्तकला प्रशिक्षण शिविर का संचालन व प्रशिक्षण के माध्यम से सामाजिक क्षेत्र में भी सक्रिय रही महर्षि महेश योगी प्रणीत भावातीत ध्यान प्रशिक्षिका व भावातीत ध्यान योग केन्द्र की संचालिका रहीं साप्ताहिक समाचार-पत्र उजला आकाश की संपादक व साहित्यकार श्रीमती आभा श्रीवास्तव को उनके साहित्यिक अवदान हेतु सुरति साहित्य सम्मान, कलमवीर सम्मान, नारी शक्ति सम्मान, अटल सम्मान व महिला सशक्तिकरण सम्मान सहित अनुरोध प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया गया है। आकाशवाणी केन्द्र, रायपुर, एफएम रेडियो व दूरदर्शन पर प्रसारित श्रीमती आभा श्रीवास्तव ने विभिन्न साहित्यिक सम्मेलनों में प्रतिनिधित्व किया है।

The post राजनांदगांव : लेखिका व कवयित्री आभा श्रीवास्तव की नव-प्रकाशित पुस्तिका भारत का विमोचन appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=84912