Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
शिव महापुराण कथा की निंदा करने वाले के घर ,शिव द्रोही के यहाँ दिया जलाने वाला नहीं बचता : प्रदीप मिश्रा

0 परमात्मा ने शिव महापुराण की कथा को चार्जिंग प्वाइंट बना दिया है : प्रदीप मिश्रा

0 श्री एकांतेश्वर शिव महापुराण कथा का पांचवा दिन

राजनांदगांव। सिविक सेंटर में चल रहे श्री एकांतेश्वर शिव महापुराण कथा के पांचवे दिन लाखों की संख्या में श्रद्धालु जनो ने जीवन में शिव महापुराण कथा सुनी। शिव कथा व्यासपीठ से पंडित प्रदीप मिश्रा ने कथा प्रसंग में कहा कि अपने जीवन में जो मानव जीवन के योनि में कोई कर्म कार्य ऐसा करते चले जाना कोई मार्ग ऐसा बना कर चले जाना इस दुनिया से ताकि आपका नाम इस दुनिया में भी रहे। श्री एकांतेश्वर महादेव हमें भगवान शिव जी की और भक्ति करने का मौका मिला है 7 दिन तक अगर थोड़ा-थोड़ा सरवन करके जीवन में उतारे। कानों को छेदने का मुख्य कारण यह है कि बुरी बात को काम से छेद से निकाल दें और अच्छी बातों को कानों के अंदर उतारे ,ज्ञान की बातें अच्छी बातें प्राप्ति हो रही है कहीं भजन हो रहा है सत्संग हो रहा है उसे कान के अंदर उतारे। दो तरह का जहर होता है जिसमें मुख से जहर दिया जाता है तो उसके तुरंत मर जाता है और दूसरा जहां निंदा की जा रही हो  रोज-रोज की मृत्यु देता है। कान से दिया गया जहर  व्यक्ति को प्रति दिन मृत्यु देगा, निंदा से दूर हो जाए जितना बन सके।

0 भक्ति के बैलेंस को जीवन में बढ़ाएं

भक्ति का बैलेंस बढ़ाएं भक्ति को नहीं बड़ा पा रहे हैं भीड़ बढ़ाने के लिए कभी शिव महापुराण कथा में नहीं जाए ,भक्ति बढ़ाने के लिए शिव महापुराण की कथा में पहुंचे। टाइम टाइम पर भक्ति का बैलेंस भी चेक करते रहे, भजन भक्ति को बढ़ाने के लिए महादेव आपके जीवन में कष्ट देते है। भक्ति के बैलेंस को बढ़ाए। परमात्मा ने शिव महापुराण कथा को चार्जिंग प्वाइंट बना दिया है।

0 जीवन में अच्छे लोगों की संगत नहीं छोड़ना चाहिए

संगत मत छूटना चाहिए अपने जीवन में  अच्छे लोगों का संगत नहीं छूटना चाहिए, पंगत भले छूट जाए। जो रोज मंदिर जाता है अच्छी संगत करता है उसका साथ नहीं छोड़ना चाहिए यश्, वैभव ,धन ,दौलत कितना भी रहे लेकिन रावण के पास अच्छी संगत नहीं थी इसलिए सब कुछ बर्बाद हो गया संगत अच्छे लोगों से करें। 

 भक्ति का थोड़ा थोड़ा हरि का भजन कर संगत कर अच्छे लोगों का मुक्ति का कोई जतन करले रोज थोड़ा थोड़ा भजन कर ले। संगतकर अच्छे लोगों की दुवा मिल जाएगी।  प्रत्येक भूमि के कण-कण में शिवजी समाए है।

पंडित मिश्रा जी ने कहा कि एक पत्र आया है की जिस ने एक बह न ने कहा कि उसकी बहन का बेटा शांत होने की सूचना मिली तब कथा छोड़कर गए और घर से वापस आए कथा पर तो वह बालक जीवित होने की खबर मिली।

0 नारी का सम्मान  करना चाहिए

नारी के अपमान के कारण रामायण और महाभारत हुए ,जहां नारी का सम्मान  होता है वहां ना रामायण होता है और ना ही महाभारत होता है ।रामायण महाभारत नारी का अपमान के कारण हुआ जिस घरों में  आज भी स्त्री का  सम्मान नहीं होता वहां घरों में भी रामायण और महाभारत होता है।

बच्चों को अच्छे संस्कार दे माताएं  पंडित मिश्रा जी ने कथा मे कहा कि माताएं अपने बच्चों को अच्छे संस्कार दे और बच्चों को संस्कारित  करें हम सुधरेंगे युग सुधरेगा, यही भावना से संस्कार दें।

0 माता जानकी जन्म उत्सव की बधाई एवं शुभकामनाएं दी

पंडित मिश्रा जी जानकी नवमी की जन्म उत्सव की बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि माता जानकी की जन्म उत्सव के दिन सभी शिवभक्त जन एक सीख ले की मेहनत कर्म अच्छे करें और सत्यता का प्रूफ देना नहीं पड़ता सत्यता का प्रूफ भगवान समय पर जरूर दे देता है माता सीता के जन्म उत्सव के दिन आज सिख कर सभी को जाना है, ब्रह्मा जी ने झूठ बोला तो उसका सिर कट गए हिरण्यकश्यप ने पहलाद के वचन पर विश्वास नहीं किया था उसका भी विनाश हो गया और सीता माता को भी पुरुफ देने के लिए धरती मा ने अपनी गोद में समा ली, इसलिए सत्यता को कभी भी प्रूफ नहीं देना चाहिए।

त्याग से सुख मिलता है जितने शिव भक्त शिव पुराण की कथा में धक्के खाए हैं उसे जिंदगी में कभी धक्के खाना नहीं पड़ेगा त्यागने में सुख मिलता है और संग्रह में दुख मिलता है।

पंडित प्रदीप मिश्रा जी ने कथा प्रसंग में आगे कहा कि शिव की निंदा करने वाले  के घर में दिया जलाने वाला भी नहीं बचता इसलिए शिव पुराण की कथा कहती है किसी की निंदा नहीं करना चाहिए और ना ही शिव भक्तो  की निंदा करनी चाहिए। शिव शंकर भोलेनाथ पर दृढ़ विश्वास  करके भक्ति धारण चाहिए।

0 भगवान रामजी ने वन गमन पथ पर शिव लिंग स्थापना की

पंडित मिश्रा जी कथा प्रसंग में आगे कहा कि जहां-जहां रामजी वन गमन पथ पर गए वह वहां पर भगवान भोलेनाथ शिव शंकर की शिवलिंग की स्थापना की और एकांतेश्वर महादेव की पूजा अर्चना की गई।

जप हर हर भोला महादेव की सुंदर भजनों की मीठी मीठी तालियों के साथ छत्तीसगढ़  में भजन गाया गया। यह जानकारी रुपेंद्र साहू ने दी।

The post शिव महापुराण कथा की निंदा करने वाले के घर ,शिव द्रोही के यहाँ दिया जलाने वाला नहीं बचता : प्रदीप मिश्रा appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=83068