Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
शिव ही परमप्रिय लोकोद्धारक हैं , उनका स्मरण मात्र कल्याणकारी है – छन्नी साहू

राजनांदगांव।
खुज्जी विधानसभा के पंचग्राम तपोभूमि में पंचकुंडीय रूद्र महायज्ञ का आयोजन किया गया। आचार्यों ने रूद्र महायज्ञ सम्पन्न कराया। गांव में भक्ति का माहौल रहा। इस रूद्र महायज्ञ में खुज्जी विधायक श्रीमती छन्नी चंदू साहू भी शामिल हुईं व दर्शन लाभ ले कर शुभाशीष प्राप्त किया । उन्होंने भगवान शिव की महिमा का बखान करते हुए कहा कि कल्याणकारी स्वरूप का नाम शिव है। शिव का अर्थ ही कल्याणकारी होता है। प्रभु शिव के दर्शन, पूजन, जलाभिषेक, दुग्धाभिषेक का शास्त्रों में बड़ा ही महत्व बताया गया है। उन्होंने कहा कि यज्ञ हवन से वातावरण शुद्ध होता है, यही यज्ञ का सार है। यज्ञ हवन के दौरान मंत्र बोलने से भौतिक और आध्यात्मिक दोनों लाभ मिलता है। यज्ञ से सकारात्मकता बनी रहती है। वहीं गांव का माहौल भी भक्तिमय बना रहता है।  श्रीमती छन्नी साहू ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से नकारात्मक शक्तियों का नाश होता है व पूरे क्षेत्र में सकरात्मक वातावरण का निर्माण होता है ।  इस तरह के आयोजन से आने वाली पीढ़ी को भी धर्म का मर्म समझने में सरलता होती है ।   आचार्यों ने वैदिक विधि से रूद्र महायज्ञ  कराया। पंचकुंडीय रूद्र महायज्ञ में रानाखुज्जी, माटराखुज्जी, पथरानावागांव , साल्हे , राधोनवागांव , भरनाभाट, डुमरघुंचा, आलीवारा, मनकी, करमरी, ग्वालिनडीह, गणेशखपरी समेत आसपास गांवों के ग्रामीण बड़ी संख्या में शामिल हुए। विधायक छन्नी साहू ने आचार्यों का आशीर्वाद लिया। इस दौरान बालोद जिले की महिला कांग्रेस अध्यक्ष चन्द्रप्रभा सुधाकर,  पूर्व विधायक भोला राम साहू,  ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अब्दुल खान,  बिश्रु सिन्हा,  महेंद्र साहू,  सुरेश साहू समेत बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

The post शिव ही परमप्रिय लोकोद्धारक हैं , उनका स्मरण मात्र कल्याणकारी है – छन्नी साहू appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=86336