Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सरकार पंचायती राज प्रणाली को मजबूत करने के लिए लगातार कर रही है काम – मोदी

रीवा(मध्यप्रदेश) 24 अप्रैल।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि सरकार देश में पंचायती राज प्रणाली को मजबूत करने के लिए लगातार काम कर रही है।

श्री मोदी ने राष्‍ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्ष 2014 के बाद पंचायतों के लिए आवंटित बजट बढाकर  दो लाख करोड रूपये से अधिक कर दिया गया है। पहले इस मद में आवंटन 70 हजार करोड रूपये से भी कम था।प्रधानमंत्री ने कहा कि हर सिर पर छत और हर गरीब के लिए घर के लक्ष्‍य के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना एक बेहतर भविष्‍य का सपना साकार कर रही है।

प्रधानमंत्री ने 17 हजार करोड रूपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्‍यास और लोकार्पण किया। वे प्रधानमंत्री आवास योजना के चार लाख 11 हजार लाभार्थियों के गृहप्रवेश समारोह में भी वर्चुअली शामिल हुए।  श्री मोदी ने एकीकृत ई-ग्राम स्‍वराज और पंचायत स्‍तर पर सरकारी खरीद के लिए जीईएम पोर्टल का उद्घाटन किया। इस परियोजना का उद्देश्‍य पंचायतों को सरकारी पोर्टल के माध्‍यम से अपनी वस्‍तुओं के विपणन में सक्षम बनाना है।

उन्होने कहा कि आजादी के इस अमृत काल में हम सभी देशवासियों ने विकसित भारत का सपना देखा है और उसे पूरा करने के लिए दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। भारत को विकसित बनाने के लिए भारत के गावों की सामाजिक व्यवस्था को विकसित करना जरूरी है। भारत को विकसित बनाने के लिए भारत के गांवों की आर्थिक व्यवस्था को विकसित करना जरूरी है।

प्रधानमंत्री ने लाभार्थियों को लगभग 35 लाख स्‍वामित्‍व सम्‍पत्ति कार्ड भी वितरित किये। इस योजना के अंतर्गत देश में अब तक एक करोड 25 लाख सम्‍पत्ति कार्ड वितरित किये जा चुके हैं।

The post सरकार पंचायती राज प्रणाली को मजबूत करने के लिए लगातार कर रही है काम – मोदी appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/52672