Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
सूडान में फंसे भारतीयों की सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास – विदेश मंत्रालय

नई दिल्ली 23 अप्रैल।विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारत सरकार सूडान में फंसे भारतीयों की सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।

मंत्रालय ने कहा कि सरकार सूडान में सुरक्षा की बिगडती स्थिति पर नजर बनाए हुए है। सूडान में फंसे भारतीयों को सुरक्षित स्‍थानों तक पहुंचाने के लिए मंत्रालय, विभिन्‍न सहयोगियों के साथ समन्‍वय कर रहा है। विदेश मंत्रालय और सूडान में भारतीय दूतावास, सूडान सरकार के अलावा संयुक्‍त राष्‍ट्र, सऊदी अरब, यूएई, मिस्र और अमरीका सहित विभिन्‍न देशों के साथ लगातार संपर्क में है।

मंत्रालय ने कहा कि भारतीय वायुसेना के दो सी-130 जे विमानों को जेद्दाह में तैनात कर दिया गया है और आईएनएस सुमेधा भी सूडान बंदरगाह पर पहुंच गया है। मंत्रालय ने कहा कि किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने की योजना तैयार कर ली गई है, लेकिन जमीनी स्‍तर पर कोई भी कार्रवाई खार्तूम के विभिन्‍न इलाकों में संघर्ष की खबरों और तेजी से बदल रही सुरक्षा स्थिति पर निर्भर करेगी। मंत्रालय ने कहा कि भारतीय दूतावास, सूडान में फंसे भारतीयों के साथ लगातार संपर्क में है।

The post सूडान में फंसे भारतीयों की सुरक्षा के लिए हरसंभव प्रयास – विदेश मंत्रालय appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/52608