Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
होली के के दिन अपने स्मार्टफोन स्क्रीन का भी रहें ख्याल…

मार्च का महीना शुरू हो चुका है। इसी के साथ हर किसी को होली में धूम मचाने का खासा इंतजार है। अगर आपने भी होली के रंगारंग कार्यक्रम की तैयारी कर ली है तो स्मार्टफोन स्क्रीन का भी ख्याल रखने के बारे में सोचना चाहिए।

स्मार्टफोन की स्क्रीन को होली के रंग और पानी से नुकसान पहुंच सकता है। इसलिए जरूरी है कि आप स्मार्टफोन की स्क्रीन क्लीन करने के कुछ तरीकों को जान लें, ताकि बाद में आपको डिवाइस के लिए पछताना ना पड़े।

स्मार्टफोन की स्क्रीन पर गंदे हाथ लगने से इस पर उंगलियों के निशान रह जाते हैं। कई बार मिठाई या दूसरी खाने की चीजों के चिपचिपे हाथ स्मार्टफोन की स्क्रीन पर लग जाते हैं।

ऐसे में स्मार्टफोन की स्क्रीन को क्लीन करने के तरीके मालूम होने चाहिए। कई स्मार्टफोन यूजर अपने डिवाइस के प्रोटेक्शन औऱ क्लीनिंग के लिए स्टोर पर विजिट करते हैं। हालांकि, यह काम घर पर भी किया जा सकता है।

माइक्रोफाइबर क्लोथ का ही करें इस्तेमाल

अमूमन फोन की स्क्रीन गंदी दिखने पर यूजर किसी भी पुराने या गंदे कपड़े का इस्तेमाल स्क्रीन पर रगड़ते हुए करने लगता है। यह पूरी तरह से गलत है, इससे डिवाइस पर स्क्रैच पड़ जाते हैं। स्मार्टफोन की स्क्रीन को माइक्रोफाइबर क्लोथ से ही साफ करना चाहिए। यह क्लोथ सॉफ्ट होता है इसलिए स्क्रीन पर स्क्रैच आने का डर नहीं होता।

The post होली के के दिन अपने स्मार्टफोन स्क्रीन का भी रहें ख्याल… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/49981