Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अगर आप दाल-चावल के साथ भिंडी बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो ट्राई करें कुरकुरी भिंडी, जानें बनाने का तरीका 

भिंडी को कई तरीकों से बनाया जा सकता है। कुछ इसे प्याज डालकर बनाना पसंद करते हैं तो वहीं कुछ भरवां भिंडी खाने के शौकीन होते हैं। इसे बनाने के लिए चाहें जो भी तरीका अपनाया जाए, ये बात तो साफ है कि ये सब्जी बच्चों को खूब अच्छी लगती है। अगर आप दाल-चावल के साथ भिंडी बनाने के बारे में सोच रहे हैं कुरकुरी भिंडी की ये रेसिपी ट्राई कर सकते हैं। देखिए इसे बनाने का तरीका-

इसे बनाने के लिए आपको चाहिए

भिंडी
बेसन
कॉर्नफ्लोर
धनिया पाउडर
लाल मिर्च पाउडर
हल्दी
अमचूर पाउडर
गरम मसाला
नमक स्वाद अनुसार
चाट मसाला
तेल

कैसे बनाएं

इसे बनाने के लिए सबसे पहले भिंडी को धो लें और फिर इसे अच्छे से सूखा लें। भिंडी सूख जाने के बाद इसको चार हिस्सों में काट लें। अब एक बर्तन में भिंडी को रखें और फिर इसमें बेसन, कॉर्नफ्लोर, धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, हल्दी, अमचूर पाउडर, गरम मसाला, नमक स्वाद अनुसार डालें। इसे अच्छे से मिक्स करें और फिर कढ़ाई में तेल गर्म करें।

जब तेल गर्म हो जाए तो भिंडी को उसमें डालकर अच्छे से फ्राई करें। इसे कुरकुरे होने तक तलें और फिर एक टिशू पर भिंडी को निकालें। इस पर चाट मसाला छिड़कें और फिर सर्व करें।

 

The post अगर आप दाल-चावल के साथ भिंडी बनाने के बारे में सोच रहे हैं तो ट्राई करें कुरकुरी भिंडी, जानें बनाने का तरीका  appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/51667