Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
अवैध स्कूल में पढ़ रहे है आरटीई के गरीब बच्चे

राजनांदगांव। गौतम टेकनो स्कूल जो मोहला जो विगत दो वर्षो से बिना अनुमति मान्यता अवैध रूप से संचालित हो रहा है, जिसकी जानकारी सभी प्रमुख अधिकारियों को है जिसमें वर्तमान में शिक्षा का अधिकार कानून के अंतर्गत 5 गरीब बच्चे प्रवेशित है, लेकिन इस स्कूल को विगत तीन वर्षो से आरटीई पोर्टल में पंजीयन तक नहीं कराया गया है। इतना ही इस स्कूल को विगत तीन वर्षो से स्कूल संचालित करने की मान्यता तक नहीं दी गई है, यानि यह स्कूल विगत तीन वर्षो से अवैध रूप से संचालित हो रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी ने इस स्कूल को वर्ष 2019-20 में एक लाख सैतालिस हजार रूपया आरटीई प्रतिपूर्ति राशि डीपीआई से दिलाया गया और बताया गया कि इस स्कूल में आरटीई के 21 बच्चे प्रवेशित है।
छत्तीसगढ़ पैरेंट्स एसोसियेशन के प्रदेश अध्यक्ष क्रिष्टोफर पॉल का कहना है कि जिम्मेदार अधिकारियों की मिलीभगत से जिले में कई स्कूल बिना अनुमति मान्यता लिए संचालित हो रहे है और ऐसे अवैध स्कूल में आरटीई के गरीब बच्चे भी पढ़ रहे है यह दुर्भाग्य की बात है। गरीब बच्चों के जीवन व भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों पर हम कार्यवाही चाहते है, इसलिए उच्च अधिकारियों को इस जानकारी दी गई है और सख्त कार्यवाही की मांग की गई है।

The post अवैध स्कूल में पढ़ रहे है आरटीई के गरीब बच्चे appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=79622