Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
आईए जानें आर्थिक तंगी दूर करने के आसान उपाय-

लोग पैसा कमाने के लिए क्या नहीं करते हैं। कई बार कड़ी मेहनत करने बावजूद भी लोगों के पास पैसा नहीं टिक पाता है। जिसके पीछे का कारण वास्तु दोष भी हो सकता है। अक्सर लोग अनजाने में कुछ ऐसी गलतियां कर जाते हैं जिससे घर में वास्तु दोष पैदा होता है और जातक को आर्थिक तंगी के साथ जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अगर आपके हाथ में भी नहीं टिकता है धन और परेशान हैं आर्थिक तंगी से, आजमाएं वास्तु शास्त्र में बताए गए ये आसान उपाय-

1. कुबेर यंत्र करें स्थापित- भगवान कुबेर को धन व संपन्नता का प्रतीक माना गया है। यह आपके ईशान कोण के स्वामी माने गए हैं। इसलिए उत्तर-पूर्व दिशा में कुबेर यंत्र स्थापित करना शुभ माना गया है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, उत्तर-पूर्व दिशा से नकारात्मक ऊर्जा पैदा करने वाली चीजों को हटा देना चाहिए। जैसे भारी फर्नीचर और शू रैक आदि।

2. घर करें व्यवस्थित- अक्सर घरों में लोग सामान यहां-वहां छोड़ देते हैं। जबकि वास्तु शास्त्र के अनुसार, ऐसा करने से घर में वास्तु दोष पैदा होता है। वास्तु दोष से छुटकारा पाने के लिए घर को व्यवस्थित करना चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से घर की दरिद्रता दूर होती है।

3. लॉकर को दक्षिण-पश्चिम कोने में रखें- वास्तु शास्त्र के अनुसार, धन लाभ व आर्थिक तंगी दूर करने के लिए लॉकर या तिजोरी को अपने घर के दक्षिण-पश्चिम कोने में रखें। लॉकर कभी भी पश्चिम या दक्षिण दिशा की ओर नहीं खुलना चाहिए। इस चीज को नजरअंदाज करने से धन का नुकसान होता है।

– वास्तु के अनुसार, घर का मुख्य द्वार हमेशा साफ-सुथरा होना चाहिए। कहते हैं कि ऐसा करने से घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है। और गृहकलह खत्म हो जाती है।

5. कटीले पौधे न लगाएं- वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर के आसपास हरियाली बनाए रखें और कटीले पौधे न लगाएं। कहते हैं कि घर के आसपास कटीले पौधे होने से परिवार के लोगों में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं।

The post आईए जानें आर्थिक तंगी दूर करने के आसान उपाय- appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/51664