Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
इकॉनमी सर्वे विकास और प्रगति की पहचान कराता है, भारत 2047 तक सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनने के लिए तैयार : CM मोहन बोले

भोपाल

आर्थिक सर्वेक्षण को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि आर्थिक सर्वेक्षण भारत के विकास और प्रगति की पहचान कराता है। मुझे विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत 2047 तक अपनी विकसित भारत की यात्रा को पूरा कर सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनने के लिए तैयार है।

सीएम डॉ मोहन यादव ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर यह बात कही है। उन्होंने एक्स पर लिखा- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत विकसित भारत के निर्माण की दिशा में आगे बढ़ रहा है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश वित्तीय वर्ष 2023-24 का यह आर्थिक सर्वेक्षण हम सभी देशवासियों को भारत के विकास और प्रगति की पहचान कराता है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत 2047 तक अपनी विकसित भारत की यात्रा को पूर्ण कर प्रत्येक क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनने के लिए तैयार है।

    आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में आज भारत विकसित भारत के निर्माण की दिशा में आगे बढ़ रहा है। केंद्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी द्वारा पेश वित्तीय वर्ष 2023-24 का यह आर्थिक सर्वेक्षण हम सभी देशवासियों को भारत के विकास और प्रगति की पहचान कराता…
— Dr Mohan Yadav (@DrMohanYadav51) July 22, 2024

आपको बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने लोकसभा में प्रश्नकाल समाप्त होने के बाद अध्यक्ष ओम बिरला की अनुमति से आर्थिक समीक्षा की प्रति सदन के पटल पर रखी। आर्थिक समीक्षा (सर्वे) सरकार का केंद्रीय बजट से पहले प्रस्तुत किया जाने वाला वार्षिक दस्तावेज है, जिसमें अर्थव्यवस्था की स्थिति की निष्पक्ष समीक्षा होती है।

The post इकॉनमी सर्वे विकास और प्रगति की पहचान कराता है, भारत 2047 तक सभी क्षेत्रों में आत्मनिर्भर बनने के लिए तैयार : CM मोहन बोले appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=155058&utm_source=rss&utm_medium=rss&utm_campaign=economy-survey-identifies-development-and-progress-india-is-ready-to-become-self-reliant-in-all-areas-by-2047-cm-mohan-said