Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
इस होली ज़रूर ट्राई करें केसर बादाम ठंडाई, पढ़े रेसिपी

देशभर में इस साल होली का जश्न 8 मार्च को मनाया जाएगा। रंगों के इस त्योहार को खास बनाने के लिए लोग कई दिन पहले से ही तैयारियों में लग जाते हैं। यूं तो होली पर ठंडाई पीने की परंपरा सदियों से चली आ रही है लेकिन आप भी इस साल होली के मेन्यू में अगर ठंडाई की कोई ऐसी रेसिपी शामिल करना चाहते हैं जो टेस्टी होने के साथ हेल्दी भी हो तो ट्राई करें केसर बादाम ठंडाई। ये रेसिपी टेस्टी में जितनी अच्छी है बनने में भी उतनी ही आसान भी है। तो बिना देर किए आइए जान लेते हैं कैसे बनाई जाती है केसर बादाम ठंडाई।

केसर बादाम ठंडाई बनाने के लिए सामग्री-
-बादाम – 15 से 20 पीस
-केसर के धागे – 5 से 7 पीस
-गुड़ – 4 चम्मच
-इलायची पाउडर – 2 चम्मच
-सौंफ – 2 चम्मच
-तरबूज के बीज – 2 चम्मच
-दूध – 1 लीटर

केसर बादाम ठंडाई बनाने की विधि-
केसर बादाम ठंडाई बनाने के लिए सबसे पहले बादाम, तरबूज के बीज,इलायची पाउडर को एक कढ़ाई में रोस्ट करके उसका पाउडर बना लें। अब एक बड़े बाउल में 1 लीटर दूध निकालकर उसमें केसर के धागे डालकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें। अब तय समय बाद दूध में पिसा हुआ बादाम पाउडर मिलाएं। इसके बादद इसमें गुड़ का पाउडर बनाकर डालें और कुछ देर के लिए फ्रिज में स्टोर करने के लिए रख दें। आप चाहें तो सर्व करते समय इसमें बर्फ भी डाल सकते हैं।

The post इस होली ज़रूर ट्राई करें केसर बादाम ठंडाई, पढ़े रेसिपी appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/49834