Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
एक्शन में IG: FIR की लेटलतीफी पर थाना प्रभारियों को लगाई फटकार, शिकायत मिली तो बख्शे नहीं जाएंगे, शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत करने के दिए निर्देश…

शिवम मिश्रा, रायपुर. राजधानी में कानून व्यवस्था को मजबूत करने आईजी अजय यादव ने सिविल लाइन में बैठक बुलाई. इस बैठक में थाना प्रभारियों और चुनिंदा राजपत्रित अधिकारियों को काम में ढिलाई बरतने पर जमकर फटकार लगाई है. आईजी अजय यादव ने अधिकारियों को दो टूक कह दिया. शिकायत मिलने पर सीधे कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, थानों में एफआईआर दर्ज करने को लेकर कई शिकायतें सामने आ रही थी. जिस पर आईजी ने सख्ती दिखाते हुए शिकायतों पर तत्काल एफआईआर के निर्देश दिए. साथ ही थानों में आम जनता का भरोसा बढ़ाने की बात कही गई.

इस बैठक में एसएसपी प्रशांत अग्रवाल, एडिशनल एसपी समेत सभी राजपत्रित अधिकारी और थाना प्रभारी मौजूद रहे. शहरी थानों की शिकायतों पर आईजी नाराज दिखें. शहर में थाना घेराव के दौरान सीएसपी की मौजूदगी नहीं होने पर भी आईजी खासा नाराज हुए है. साथ ही थाना वाईस कामकाज की समीक्षा की गई.

विसिबल पुलिसिंग और पेंडिंग केस पर फोकस

शहर में विसिबल पुलिसिंग बढाने पर जोर दिया गया. शहरी और ग्रामीण थानों में हर तरफ पेट्रोलिंग की निर्देश दिए गए. इसके साथ ही थानों में सोशल एक्टिविटी पर फोकस करने की बात कही गई. जिससे पुलिस और आम जनता के बीच विश्वास बन सके और लोगों का भरोसा पुलिस के प्रति बना रहे. साथ ही आगामी चुनाव को देख पेंडिंग मामलों की जल्द से जल्द निपटारा करने निर्देशित किया गया. चुनावी वर्ष होने की वजह से सभी पेडिंग मामलों को दो महीने में समाप्त करें.

सीएसपी को फटकार

रविवार की रात मौदहापारा थाना क्षेत्र में बलवा होने के बाद भी उसे क्षेत्र के सीएसपी नहीं पहुंचे. इससे नाराज होकर आईजी ने फटकार लगाई. उन्होंने साफ कहा है कि, सीएसपी क्षेत्र में सक्रिय रहें. वहीं यह भी कहा है कि, सीएसपी क्षेत्र में जाएं. वहां के लोगों से मुलाकात करें. समस्याओं काे समझें. साथ ही धर्म प्रमुखों से लगातार बात करें.

आईपीएल सट्टा पर करें सख्त कार्रवाई

राज्य सरकार ऑनलाइन सट्टे पर रोक लगाने जोर दे रही है. आईपीएल को देखते हुए, आईजी ने गैम्बलिंग पर सख्त कार्रवाई के लिए कहा है. आईजी ने कहा, आइपीएल सट्टे पर दिखावे की कार्रवाई नहीं की जानी चाहिए. जिस पर एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए है. रायपुर के बाहर बैठकर जो काम कर रहे हैं, उनकी गिरफ्तारी की जानी चाहिए.

आईजी अजय यादव ने कहा कामकाज की समीक्षा की है. रायपुर जिले के पेंडिंग मामलों के जल्द निपटाने के निर्देश दिए हैं. बेसिक पुलिसिंग पर फोकस करने के लिए कहा गया है. भविष्य में कामकाज की फिर समीक्षा की जाएगी.

The post एक्शन में IG: FIR की लेटलतीफी पर थाना प्रभारियों को लगाई फटकार, शिकायत मिली तो बख्शे नहीं जाएंगे, शहर में कानून व्यवस्था को मजबूत करने के दिए निर्देश… appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/ig-reprimanded-the-station-in-charge-for-delay-in-fir/