Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कर्नाटक में नए मुख्‍यमंत्री के चयन के लिए कांग्रेस के प्रयास जारी

नई दिल्ली/बेंगलुरू 16 मई।कर्नाटक में नए मुख्‍यमंत्री के चयन के लिए कांग्रेस पार्टी के प्रयास जारी है। राज्‍य में पार्टी के दो वरिष्‍ठ नेताओं सिद्धारमैया और डी.के. शिवकुमार  दोनो मुख्यमंत्री पद के सशक्त दावेदार है।

     राज्‍य में दस मई को हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने शानदार सफलता अर्जित की है और उसे 224 सीटों में से 135 सीटो पर सफलता मिली है।अब सरकार गठन की प्रक्रिया चल रही है। बेंगलुरु में गत रविवार को कर्नाटक कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई, जिसमें विधायकों ने सर्वसम्‍मति से पार्टी अध्‍यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को विधायक दल के नेता पर निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया।

    पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विधायक दल की बैठक में नवनिर्वाचित विधायकों से रायशुमारी और अपुष्ट खबरों के अनुसार उनकी सिद्धारमैया या शिवकुमार मुख्यमंत्री हो इसके लिए वोटिंग भी करवाई ।खबरों के अनुसार ज्यादा संख्या में विधायकों ने सिद्धारमैया के पक्ष में राय दी है।इससे पार्टी निर्णय नही ले पा रही है,क्योंकि शिवकुमार ने भी पार्टी को सत्ता में लाने के लिए बहुत ही मेहनत की है।

   फिलहाल इस पद के एक प्रमुख दावेदार सिद्धारमैया कल से ही दिल्ली में हैं। जबकि, दूसरे दावेदार डी.के. शिवकुमार का कल जन्मदिन था लिहाजा उन्होने कल दिल्ली का दौरा रद्द कर दिया था। इस बीच सिद्धारमैया और डी.के. शिवकुमार के समर्थक अपने-अपने नेताओं को मुख्‍यमंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं।  

The post कर्नाटक में नए मुख्‍यमंत्री के चयन के लिए कांग्रेस के प्रयास जारी appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/54028