Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कर्नाटक में मई में हो सकता है चुनाव…

चुनावी राज्य कर्नाटक में विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी पार्टियां पहले ही कमर कस चुकी हैं। चुनाव की तारीखों को लेकर असमंजस बना हुआ है। हालांकि, ऐसा बताया जा रहा है कि मई में चुनाव कराए जा सकते हैं। इसी बीच मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने चुनाव आयोग के अधिकारियों अनूप चंद्र पांडे और अरुण गोयल के साथ गुरुवार को कर्नाटक में आने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चुनावी तैयारियों की समीक्षा की।

अलग अलग बैठक में साझा हुए सुझाव

चुनाव आयोग ने सबसे पहले राज्य सचिवालय विकास सौदा में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग बैठक की, जहां अलग अलग राजनीतिक दलों ने आयोग के साथ अपने सुझाव साझा किए। साथ ही, आयोग ने आने वाले आम चुनाव की तैयारियों के संबंध में मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय और पुलिस विभाग की समीक्षा की।

आयोग ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी कर्नाटक मनोज कुमार मीणा के साथ राज्य स्तर पर चुनाव पूर्व तैयारियों की समीक्षा बैठक भी की और आवश्यक जानकारी प्राप्त की। आयोग की ओर से कई सुझाव और निर्देश दिए गए। चुनाव पूर्व तैयारियों को लेकर आयोग शुक्रवार को जिला निर्वाचन पदाधिकारियों/पुलिस अधीक्षकों के साथ बैठक करेगा।

जागरूकता के लिए पहल

बाद में शाम को, मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय और बृहत बैंगलोर महानगर निगम (बीबीएमसी) की तरफ से आयोजित एक हैकाथॉन, मतदाता जागरूकता पर एक विशेष प्रदर्शनी आयोग की ओर से आईआईएससी परिसर में टाटा हॉल में शुरू की जाएगी। इस संवाद में चुनाव दूत, छात्र, विकलांग व्यक्ति और शैक्षणिक संस्थानों के प्रमुख सहित कई गणमान्य व्यक्ति भाग लेंगे।

The post कर्नाटक में मई में हो सकता है चुनाव… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/50134