Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कानपुर की बासमंडी में स्‍थ‍ित रेडीमेट कापड़ा मार्केट जलकर हुई राख, 600 से अध‍िक दुकाने जली

अनवरगंज के बांसमंडी में कपड़े की रेडीमेट मार्केट में रात दो बजे लगी आग ने हमराज कंपलेक्स, एआर टावर में रेडीमेड मार्केट सह‍ित करीब 600 से अध‍िक दुकानों को अपनी जद में ले ल‍िया। आठ घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। कमिश्नरेट पुलिस ने आग बुझाने के लिए लखनऊ, उन्नाव, कानपुर देहात, सेना की दमकल गाड़ियों को भी बुलवा लिया है।

सेना के जवानों के साथ पुल‍िस और दमकल कर्मी आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। बता दें क‍ि चार कांप्लेक्स में आग लगी है। एआर टावर से आग शुरू हुई। इसके बाद हमराज कंपलेक्स, मसूद कांप्लेक्स और नसीम टावर को भी आग की लपटों ने अपने घेरे में ले लिया।

9 घंटे बाद भी आग धधक रही है। माल बचाने के लिए व्यापारी ई रिक्शा व अन्य साधनों से अपना माल निकालने में जुटे हुए हैं। पूरे इलाके में विद्युत आपूर्ति बंद कर दी गई है ताकि आग बुझाने के दौरान कोई हादसा ना हो। मौके पर करीब 15 थानों का फोर्स और आला अधिकारी नजर बनाए हुए हैं।

लखनऊ से आए फायर प्रीवेंशन टीम के अनिमेष सिंह ने बताया कि अग्निशमन विभाग की ओर से बहुमंजिला इमारत या बिल्डिंग में सेटबैक पर जोर दिया जाता है जितने भी कांप्लेक्स यहां पर बने हुए हैं उनमें से किसी में भी सेटबैक नहीं था, अगर ऐसा होता तो एक कांप्लेक्स से दूसरे कांपलेक्स तक आग नहीं फैलती और इसे समय रहते ही बुझा लिया जाता।

बता दें क‍ि देर रात एआर टावर में रेडीमेड मार्केट आग की लपटें उठती देख कर राहगीरों ने पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर अनवरगंज पुलिस के साथ मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा व लाटूश रोड मीरपुर फजलगंज और जाजमऊ आदि फायर स्टेशनों से करीब छह गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया।

बांसमंडी स्थित हमराज कंपलेक्स के बगल में चार मंजिला एआर टावर स्थित है जिसमें दो दर्जन से अधिक रेडीमेड कपड़ों की दुकानें हैं। गुरुवार रात करीब दो बजे अचानक पहली मंजिल की दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग गई जो धीरे-धीरे भड़कते हुए ऊपर की मंज़िल स्थित दुकानों तक जा पहुंची।

मार्केट के छज्जे से आग की लपटें और धुआं उठता देख कर राहगीरों ने अनवरगंज पुलिस के साथ ही कंट्रोल रूम पर फायर ब्रिगेड को जानकारी दी। सूचना मिलते ही मुख्य अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा लाटूश रोड अग्निशमन अधिकारी कैलाश चंद्रा और फजलगंज अग्निशमन अधिकारी विनोद कुमार पांडेय के साथ मौके पर पहुंचे।

The post कानपुर की बासमंडी में स्‍थ‍ित रेडीमेट कापड़ा मार्केट जलकर हुई राख, 600 से अध‍िक दुकाने जली appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/51273