Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
केंद्र और राज्य को टीम इंडिया के रूप में मिलकर करना चाहिए काम- मोदी

नई दिल्ली 27 मई।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि आदर्श अमृत काल सुनिश्चित करने के लिए केंद्र, राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को टीम इंडिया के रूप में मिलकर काम करना चाहिए।

      श्री मोदी ने नीति आयोग की शासी परिषद की आठवीं बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि नीति आयोग, केंद्र और राज्यों के बीच समान भागीदारी का एक मंच है और इससे देश में सहकारी और प्रतिस्पर्धी संघवाद सुदृढ़ होता है।

    श्री मोदी ने कहा कि नीति आयोग ने सहकारी संघवाद को मजबूत करने के लिए आकांक्षी जिला कार्यक्रम जैसी कई पहल की हैं। उन्होंने कार्यक्रम में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए राज्यों की सराहना की। प्रधानमंत्री ने कहा कि आकांक्षी विकास खंड कार्यक्रम का उद्देश्‍य राज्यों के 500 पिछड़े विकास खंडों में नागरिक जीवन स्तर में सुधारकर इसे राज्य के औसत के बराबर करना है।

  बैठक के बाद नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बी वी आर सुब्रह्मण्यम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने राज्यों से राजकोषीय घाटा कम करने और सुशासन का अनुपालन करने को कहा है।

The post केंद्र और राज्य को टीम इंडिया के रूप में मिलकर करना चाहिए काम- मोदी appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/54958