Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कोण्डागांव : बांसकोट, कोण्डागांव एवं बहीगांव साप्ताहिक बाजार में लगायी गयी सूचना शिविर

ग्रामीणों  एवं नागरिकों ने तन्मयता के साथ किया सूचना शिविर का अवलोकन, जनहितकारी योजनाओं की मिली जानकारी    कोण्डागांव, राज्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं-कार्यक्रमों एवं उपलब्धियों का प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य से जनसंपर्क विभाग द्वारा दिये गये निर्देश के परिपालन में जिला जनसंपर्क कार्यालय कोण्डागांव द्वारा जिले के हाट-बाजारों में सूचना शिविर सह फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें राज्य शासन द्वारा संचालित योजनाओं-कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। इसी कड़ी में जिले के बड़ेराजपुर ब्लॉक के बांसकोट, जिला मुख्यालय कोण्डागांव तथा केशकाल ब्लॉक के बहीगांव साप्ताहिक बाजार में विगत दिवस सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रदर्शनी लगाया गया, जिसका अवलोकन ग्रामीणों द्वारा की गई। इस दौरान विभिन्न ग्रामों के ग्रामीणों और नागरिकों ने शिविर का अवलोकन कर प्रदेश सरकार के कामकाज और उपलब्धियों की जानकारी ली। सूचना शिविर में  लगाई गई छायाचित्र प्रदर्शनी का अवलोकन करने वाले में युवाओं, स्कूली छात्र-छात्राओं एवं ग्रामीणों और पंचायत पदाधिकारियों को जनसंपर्क विभाग के माध्यम से न्याय का छत्तीसगढ़ मॉडल, न्याय का नया अध्याय, समृद्ध खेती खुशहाल किसान, छत्तीसगढ़ मिलेट मिशन, मुख्यमंत्री मितान योजना, वन अधिकार मान्यता, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, बिजली से न्याय का उजियारा, गौमूत्र खेती के लिए ब्रह्मास्त्र, सशक्त महिला सशक्त समाज, सेवा जतन सरोकार, ओलंपिक 2022, न्याय का नया अध्याय, जनमन, न्याय के रास्ते सबके वास्ते,  न्याय के 4 साल संबंधित किताब, जनमन और पेम्पलेट-ब्रोसर ईत्यादि निःशुल्क वितरण किया गया। इस मौके पर युवाओं, स्कूली छात्र-छात्राओं एवं ग्रामीणों ने फोटो प्रदर्शनी सह सूचना शिविर का तन्मयता के साथ अवलोकन किया तथा बांसकोट के स्कूली छात्र सुभाष, रविन्द्र, संतोष एवं वीरेन्द्र सहित कोण्डागांव के नागरिक नरेन्द्र ठाकुर, तुलाराम बघेल एवं अली हसन के साथ ही मसोरा के किसान राजकुमार कोर्राम, पलारी के नारायण तथा बड़ेकनेरा निवासी भरत कश्यप एवं सुशील बघेल  ने राज्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं-कार्यक्रमों की जानकारी देने के लिए इसे बेहतर माध्यम निरूपित किया। वहीं  बहीगांव के किसान रामदयाल, तराईबेड़ा निवासी कृषक प्रभुराम एवं मोतीराम सहित पीपरा के कृषक किरण कश्यप ने किसानों के हितों के लिए चलायी जा रही योजनाओं को सराहनीय पहल बताया। इसी तरह बालेंगा निवासी ग्रामीण पीलूराम और केरा गांव के ग्रामीण बाबूलाल मरकाम एवं शंकरलाल नेताम ने समर्थन मूल्य पर लघु वनोपज खरीदी तथा 4 हजार रुपये प्रति मानक बोरा दर से तेंदूपत्ता खरीदी, समर्थन मूल्य पर कोदो-कुटकी एवं रागी की खरीदी को वनवासियों के हित में कारगर पहल निरूपित किया। उक्त सूचना शिविर सह फोटो प्रदर्शनी के दौरान जनसम्पर्क विभाग के सूर्यकांत चन्द्राकर, सहदेव मौर्य एवं घनश्याम नेताम द्वारा राज्य शासन की जनहितकारी योजनाओं-कार्यक्रमों के बारे में विस्तारपूर्वक अवगत कराया गया।

The post कोण्डागांव : बांसकोट, कोण्डागांव एवं बहीगांव साप्ताहिक बाजार में लगायी गयी सूचना शिविर appeared first on .

https://www.kadwaghut.com/?p=71895