Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
कोयला खदान में विस्फोट, 22 लोगों की मौत, कई घायल

एक कोयला खदान में विस्फोट (North Turkey Mine Blast) से 22 लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. इसी के साथ दर्जनों लोग घायल हुए हैं. बचाव दल खदान के अंदर फंसे दर्जनों अन्य लोगों को सतह पर लाने की कोशिश कर रहे हैं.

यह घटना उत्तरी तुर्की की है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उत्तरी तुर्की में एक कोयला खदान के अंदर विस्फोट में कम से कम 22 लोगों की मौत हो गई है. उन्होंने कहा कि बचाव दल खदान के अंदर फंसे दर्जनों अन्य लोगों को सतह पर लाने की कोशिश कर रहे हैं.

विस्फोट शुक्रवार को काला सागर तटीय प्रांत बार्टिन के अमासरा शहर में सरकारी टीटीके अमासरा मुसेसे मुदुर्लुगु खदान में हुआ. ऊर्जा मंत्री फातिह डोनमेज़ ने कहा कि प्रारंभिक आकलन से संकेत मिलता है कि विस्फोट संभवतः फायरएम्प के कारण हुआ.

विस्फोट के समय खदान में थे 110 लोग
बचाव अभियान के समन्वय के लिए अमासरा गए आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि विस्फोट के समय खदान में 110 लोग मौजूद थे. मंत्री ने कहा कि विस्फोट के बाद ज्यादातर मजदूर बाहर निकलने में सफल रहे, लेकिन 49 लोग अधिक जोखिम वाले क्षेत्र में फंस गए. सुलेमान सोयलू ने अभी भी अंदर फंसे हुए लोगों की संख्या नहीं बताई है. हालांकि, उन्होंने कहा कि 49 में से कुछ को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

आज राष्ट्रपति करेंगे दुर्घटना स्थल का दौरा

स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने ट्विटर पर बताया कि विस्फोट में 22 लोगों की जान गई है. उन्होंने यह नहीं बताया कि खदान से कितने लोगों को चोटें आई हैं, लेकिन कहा कि आठ की हालत गंभीर है. वहीं तुर्की की आपदा प्रबंधन एजेंसी AFAD ने कहा कि पड़ोसी प्रांतों सहित क्षेत्र में कई बचाव दल भेजे गए हैं. इसी के साथ तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन शनिवार को दुर्घटना स्थल पर पहुंचेंगे.

The post कोयला खदान में विस्फोट, 22 लोगों की मौत, कई घायल appeared first on Lalluram Hindi news, हिंदी न्यूज़, Hindi Samachar – Lalluram.com.

https://lalluram.com/explosion-in-coal-mine-22-killed-many-injured/