Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
गर्मियों में बनाए मसूर की दाल का ये फेस पैक…

गर्मियों का मौसम स्किन को बिल्कुल डल बना देता है। धूल-मिट्टी, प्रदूषण के साथ ही धूप और यूवी रेज स्किन पर गहरा असर डालती है। जिसकी वजह से टैनिंग और कालापन दिखने लगता है। ऐसे में सांवली रंगत और भी ज्यादा गहरी हो जाती है। टैनिंग हटाने के लिए अगर आप केवल स्क्रब यूज करते हैं तो समर्स में केवल इससे काम नहीं चलेगा। आपको स्किन पर एंटी टैन फेस पैक को यूज करने की जरूरत है। जिससे कि स्किन पहले की तरह ही निखरी और फ्रेश नजर आए। मसूर की दाल से बना फेसपैक इस काम के लिए बढ़िया ऑप्शन है।

मसूर की दाल में एंटीऑक्सीडेंट भरपूर मात्रा में होते हैं। जो स्किन के लिए फायदेमंद है। वहीं विटामिन सी, ई के साथ ही मैग्नीशियम और जिंक जैसे मिनरल्स स्किन को क्लींज करते हैं और स्किन टोन को हल्का करने में मदद करते हैं। अगर आप गर्मियों की वजह से चेहरे की गहरी हो गई रंगत से परेशान हैं तो इस फेस पैक को लगाएं।

मसूर की दाल का फेस पैक
कच्चे दूध में मसूर की दाल को रातभर भिगो दें। सुबह इसे भीगे कच्चे दूध के साथ ही मिलाकर पीस लें और साथ में केसर के दो से तीन रेशे डाल दें। इस फेस पैक को चेहरे, गर्दन और हाथों पर लगाकर छोड़ दें। करीब आधे घंटे बाद फेस वॉश कर लें। सप्ताह में दो बार इस फेस पैक को लगाने से कुछ ही हफ्तों में स्किन टोन में असर नजर आने लगेगा। गर्मियों से दिख रही डल और टैन स्किन फ्रेश और बिल्कुल चमकती हुई नजर आएगी।

झाईयों पर भी असर दिखाती है मसूर की दाल
अगर चेहरे पर पिग्मेंटेशन और झाईयां उभरने लगी हैं तो मसूर की दाल को देसी घी में भून लें। फिर इसे कच्चे दूध के साथ पीसकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 20-25 मिनट के लिए छोड़ दें। फिर चेहरा धो लें। सप्ताह में दो बार इस फैस पैक को लगाने से चेहरे पर दिख रहे काले-भूरे धब्बे कम होना शुरू हो जाएंगे।

 

The post गर्मियों में बनाए मसूर की दाल का ये फेस पैक… appeared first on CG News | Chhattisgarh News.

https://cgnews.in/archives/52925