Get all latest Chhattisgarh Hindi News in one Place. अगर आप छत्तीसगढ़ के सभी न्यूज़ को एक ही जगह पर पढ़ना चाहते है तो www.timesofchhattisgarh.com की वेबसाइट खोलिए.

समाचार लोड हो रहा है, कृपया प्रतीक्षा करें...
Disclaimer : timesofchhattisgarh.com का इस लेख के प्रकाशक के साथ ना कोई संबंध है और ना ही कोई समर्थन.
हमारे वेबसाइट पोर्टल की सामग्री केवल सूचना के उद्देश्यों के लिए है और किसी भी जानकारी की सटीकता, पर्याप्तता या पूर्णता की गारंटी नहीं देता है। किसी भी त्रुटि या चूक के लिए या किसी भी टिप्पणी, प्रतिक्रिया और विज्ञापनों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं।
छत्तीसगढ़: वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश, 6 गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) के निर्देश के बाद रात्रि गश्त में निकली दुर्ग पुलिस (Durg Police) को बड़ी सफलता मिली है. दुर्ग पुलिस ने एक ऐसे वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है जो कि घर से काफी संपन्न है साथ ही पढ़े लिखे भी हैं. यह चोर गिरोह पैसों के लिए वाहनों को चोरी करते थे और उन्हें बेच दिया करते थे. पुलिस ने इस गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार किया है और इनसे एक चार पहिया वाहन और 14 मोटरसाइकिल बरामद किए हैं

दुर्ग एसपी अभिषेक पल्लव ने शुक्रवार को इस चोर गिरोह का खुलासा करते हुए बताया कि, चोरों का यह गिरोह पढ़े लिखे होने के साथ ही संपन्न परिवार से भी है. किसी के पास पांच एकड़ तो किसी के पास कई एकड़ जमीन है. इसके बाद भी ये लोग पैसों के लिए चोरी करते थे. इस चोरों ने गिरोह बना रखा है और गिरोह के सभी के गले पर चार स्टार का सिंबल लगा हुआ था. यह लोग रायपुर में रेकी कर चोरी करते थे और दुर्ग में लाकर बेचते थे.

पुलिस कर रही है पूछताछ
एसपी ने आगे बताया कि, इन चोरों ने बड़ी संख्या में बाइकें चोरी की हैं. पहले भी इन लोगों ने बड़ी संख्या में बाइक चुराकर उन्हें बेच दिया है. गिरोह में और भी सदस्य हो सकते हैं. फिलहाल पुलिस ने इस बाइक चोर गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार किया है और इनके फॉर्म हाउस से 14 बाइक और एक कार बरामद किया है और अन्य चोरियों के संबंध में पूछताछ की जा रही है.

दरअसल मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अनंत साहू और एसडीओपी पाटन देवांश सिंह राठौर के निर्देश पर रात्रि गश्त व वाहनों की जांच की जा रही थी. वाहनों की जांच के दौरान भंसुली निवासी शशिकांत चन्द्राकर और कोमेश यादव को रोका गया. इनके पास बाइक के कागजात नहीं थे. पूछताछ करने पर ये लोग गोल मोल जवाब देने लगे. इसपर पुलिस को शक हुआ और उसके बाद कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बाइक चोरी की बात बताई.

हो सकते हैं कई बड़े खुलासे 
इन दोनों ने बताया कि, वे अपने साथी हितेश्वर चन्द्राकर, जितेन्द्र बंजारे, गोपेन्द्र यादव और राहुल चनापे के साथ मिलकर रायपुर में वाहन चोरी कर दुर्ग में बेचते थे. चोरों की निशानदेही पर फार्म हाउस से 14 बाइक और एक कार जब्त किया गया. सभी आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने चोरी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और उनसे पूछताछ भी कर रही है. पुलिस को उम्मीद है कि और भी बड़े मामले का खुलासा हो सकता है.

 

https://www.cgnews.in/%E0%A4%9B%E0%A4%A4%E0%A5%8D%E0%A4%A4%E0%A5%80%E0%A4%B8%E0%A4%97%E0%A4%A2%E0%A4%BC-%E0%A4%B5%E0%A4%BE%E0%A4%B9%E0%A4%A8-%E0%A4%9A%E0%A5%8B%E0%A4%B0-%E0%A4%97%E0%A4%BF%E0%A4%B0%E0%A5%8B%E0%A4%B9/